पन्ना: रातोंरात चमकी किसान की किस्मत, खुदाई में मिला बेशकीमती हीरा; जानें कीमत

दीपक शर्मा

ADVERTISEMENT

priceless diamond found during minig Panna, mp news, panna
priceless diamond found during minig Panna, mp news, panna
social share
google news

Panna News: पन्ना को देश और दुनिया में बेशकीमती हीरों (Diamond) के लिए जाना जाता है. कहते हैं कि पन्ना की धरा किसी को भी पल भर में रंक से राजा बना देती है. ऐसा ही कुछ हुआ सुनील कुमार और उनके अन्य 9 साथियों के साथ, जिनकी किस्मत रातोंरात बदल गई. दरअसल इन्हें खुदाई (mining) के दौरान एक बेशकीमती हीरा मिला है.

सुनील कुमार ने अपने 9 अन्य साथियों के साथ मिलकर जरुआपुर निजी क्षेत्र में हीरे की खदान लगाई थी, जिन्हें खनन के दौरान एक बेशकीमती हीरा मिला है. ये हीरा 7 कैरेट 90 सेंट का जेम्स क्वालिटी का बताया जा रहा है, जिसकी कीमत करीब 10 लाख रुपये आंकी गई है.

हीरे से चमक उठी किस्मत

सुनील कुमार पेशे से एक किसान हैं. उन्होंने अपने साथियों के साथ मिलकर हीरे की खदान लगाई थी. इसी दौरान अचानक उनकी किस्मत चमक गई, जब खदान में खनन के दौरान चमचमाता हुआ 7 कैरेट 90 सेंट का जेम्स क्वालिटी का हीरा मिला. बता दें कि ये हीरा निजी क्षेत्र में मिला, जिसके बाद उन्होंने इसे अपने साथियों के साथ मिलकर हीरा कार्यालय में जमा किया है. इस हीरे को आगामी हीरों की नीलामी में रखा जाएगा. यह इस साल पहले बड़ा हीरा बताया जा रहा है, वहीं इसकी अनुमानित कीमत करीब 10 लाख रुपये आंकी जा रही है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

पन्ना के हीरा अधिकारी रवि पटेल का कहना है कि नायाब हीरे को आगामी हीरों की नीलामी में रखा जाएगा. वही इस हीरे की अनुमानित कीमत करीब 10 लाख रुपये आंकी जा रही है यह इस साल का पहले बड़ा हीरा बताया जा रहा है.

ये भी पढ़ें: दुनिया का पहला सफेद बाघ है रीवा का ‘मोहन’ जिसने दुनिया को दिए व्हाइट टाइगर

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT