Vande Bharat Sleeper Train: पहली वंदे भारत स्लीपर ट्रेन भोपाल-मुंबई के बीच दौड़ेगी, MP को बड़ी सौगात

एमपी तक

ADVERTISEMENT

mptak
social share
google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

जल्द ही वंदे भारत की स्लीपर ट्रेनों की शुरुआत होने वाली है.

point

10 वंदे भारत स्लीपर ट्रेनों के रूट भी सामने आ गए हैं.

Vande Bharat Sleeper Train: वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के आने से लंबी दूरी का सफर हर किसी के लिए आसान हुआ है. देशभर में कई जगहों पर वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनें चलाई जा रही है, लेकिन ये सभी ट्रेन सिटिंग हैं, इसलिए लंबी दूरी के यात्रियों को सफर में दिक्कत का सामना करना पड़ता है. वंदे भारत में लंबा सफर करने वालों के लिए अब बड़ी खुशखबरी है. दरअसल, जल्द ही वंदे भारत की स्लीपर ट्रेनों की शुरुआत होने वाली है. एक ट्रेन मध्य प्रदेश से भी चलाई जाएगी. 

देश की हाई स्पीड और अत्याधुनिक सुविधाओं वाली वंदे भारत ट्रेन खासा लोकप्रिय है. सूत्रों के मुताबिक, देश को जल्द ही 10 वंदे भारत स्लीपर की सौगात मिलने वाली है. इन 10 वंदे भारत स्लीपर ट्रेनों के रूट भी सामने आ गए हैं.

भोपाल से मुंबई तक चलेगी स्लीपर वंदे भारत

जानकारी के मुताबिक, एक वंदे भारत स्लीपर ट्रेन मध्य प्रदेश से भी चलाई जाएगी. ये वंदे भारत ट्रेन एमपी की राजधानी भोपाल से मुंबई के बीच चलेगी. मुंबई से भोपाल के बीच के 822 किलोमीटर के सफर को वंदे भारत स्लीपर करीब 8 घंटे में पूरा करेगी. इससे महाराष्ट्र और एमपी के यात्रियों को खासा फायदा होगा. जल्द ही इस रूट पर वंदे भारत स्लीपर ट्रेन का ट्रायल हो सकता है. 

भोपाल से मुंबई क्राउड रूट है. ये रूट साउथ भारत को नॉर्थ से जोड़ता है. ऐसे में इस रूट पर वंदे भारत स्लीपर कोच की मांग ज्यादा थी. बता दें कि फिलहाल इस ट्रेन का टाइम टेबल सामने नहीं आया है. ऐसा माना जा रहा है कि रेलवे बोर्ड जल्द ही इसका टाइम टेबल और कब से ये ट्रेन शुरू होगी. इसके बारे में जानकारी दे सकता है.

ऐसी होगी स्लीपर वंदे भारत

हाई स्पीड और अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस वंदे भारत स्लीपर ट्रेन बेहद खास होगी. इसका सफर बेहद आराम दायक होगा. वंदे भारत स्लीपर ट्रेन में कुल 16 कोच होंगे. 10 कोच 3rd AC, चार कोच 2nd AC, वहीं एक कोच 1st AC का होगा. स्लीपर वंदे भारत ट्रेन में दो SLR कोच भी होंगे. अब आप लंबी दूरी की यात्रा आराम से सोते हुए कर सकते हैं. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ें: Bhopal To Rewa Train: विंध्यवासियों को रेलवे ने दी बड़ी सौगात, भोपाल से रीवा तक चलेगी नई ट्रेन, जान लें टाइमिंग

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT