Gold Price Today: आम बजट के बाद सोने की फीकी पड़ी चमक, गिरावट लगातार जारी, चांदी भी कमजोर

एमपी तक

ADVERTISEMENT

Gold Rates Today
Gold Rates Today
social share
google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

केंद्रीय बजट के आने के बाद सोने की कीमतों में गिरावट

point

लगातार दूसरे दिन सोने-चांदी की कीमतों में भारी गिरावट

Madhya Pradesh Gold Silver Price Today:  केंद्र सरकार द्वारा जारी बजट के बाद से ही सराफा बाजार में सोने-चांदी की कीमत में गिरावट का सिलसिला जारी है. बता दें कि सर्राफा बाजार में सोने-चांदी की कीमत में भारी गिरावट देखने को मिल रहा है. बजट पेश होने के दो दिन बाद यानी गुरुवार 25 जुलाई को चांदी के भाव लगभग 5000 रुपये कमजोर हुए हैं, जबकि सोने की कीमत में भी लगभग 1,100 रुपये की गिरावट दर्ज की गई है. 

क्या है सोने का भाव 

जानकारी के मुताबिक सराफा बाजार में बिकने वाले सोने के कीमत की तो यहां सोने की कीमत में भारी गिरावट देखने को मिला है. बता दें कि जो 22 कैरेट सोना कल यानी बुधवार को 68,450 रुपये प्रति 10 ग्राम की दर से बिक रहा था. वह आज 64,900 रुपये प्रति 10 ग्राम की दर से बिक रहा है. वहीं, अगर बात करें 24 कैरेट सोने की तो जो सोना कल 76,100 रुपये प्रति 10 ग्राम की दर से बिक रहा था. वह आज 72,100 रुपये प्रति 10 ग्राम की दर से बिक रहा है.  वहीं, आज 18 कैरेट सोने का भाव भी 54,600 रुपए चल रहा है.

चांदी के भाव में भारी गिरावट

सराफा बाजार में चांदी के भाव में भी गुरुवार को भारी गिरावट दर्ज की गई है. आज चांदी 85,000 रुपए प्रति किलोग्राम के हिसाब से बिक रही है. जबकि कल तक चांदी की कीमत 90,000 रुपए प्रति किलोग्राम के हिसाब से चल रही थी.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ें: Gold Price Today: केंद्रीय बजट के बाद सोने की कीमतों में आई भारी गिरावट, जानें कितना हुआ भाव

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT