mptak
Search Icon

ऐसा जलवा: दुबई में गूंजे जय श्री राम के नारे... बाबा बागेश्वर के स्वागत में कतार में खड़े हुए शेख

एमपी तक

ADVERTISEMENT

दुबई में बाबा बागेश्वर का बजा डंका.
baba_bageshwar
social share
google news

Baba Bageshwar in Dubai: बागेश्वर धाम वाले बाबा धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री अपने फॉलोवर्स के बीच बेहद पॉपुलर हैं और उनकी कही बातों को लोग बहुत मानते हैं. उनके वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर करते ही वायरल हो जाते हैं. उनके दर्शन के लिए भक्तों का तांता लग जाता है और उनका आशीर्वाद पाने के लिए लोग दूर- दूर से आते है. बागेश्वर बाबा ने दुबई में पहली बार दरबार सजाया तो उनके स्वागत में पूरा दुबई सजा दिया गया. उनके ऐतिहासिक स्वागत को देख हर कोई हैरान रह गया.

बाबा बागेश्वर ने दुबई जय श्री राम और वंदे मातरम के नारे लगवा दिए. बाबा बागेश्वर ने दुबई में जमकर सनातन धर्म का प्रचार- प्रसार किया. बाबा बागेश्वर के दुबई पहुंचने का जलवा ऐसा रहा कि दुबई के शेख कतार में खड़े हो गए. 

वो दुबई जहां सनातन धर्म की चचर्चा भी नहीं होती हो, वहां पूरा हाल राममय हो गया और ये कर दिखाया बाबा बागेश्वर ने. बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र शास्त्री ने अपने पाठ के दौरान यहां के शेखों तक को जय श्री राम कहने पर मजबूर कर दिया. अब उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है, जिसमें वह कहते दिखाई दे रहे हैं, "अपने दोनों हाथ उठाओ और प्रभु की भक्तिमें डूब जाओ" इसके बाद हर कोई जय राम कृष्ण हरि भजन में झूमने लगता है.

इसके साथ ही आखिर में वंदे मातरम का उद्घोष भी होता है. जहां डाल डाल पर सोने की चिड़िया करती है बसेरा और भी ऐसे कई देशभक्ति वाले गानो ने दुबई में गूंज उठे. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

बाबा के स्वागत में उमड़ पड़ा दुबई.

ये भी पढ़ें: मुश्किल में फंस गए अंतर्राष्ट्रीय कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा? कथाओं पर रोक की उठी मांग

स्वागत ऐसा कि पहले कभी न हुआ

बाबा का दुबई में स्वागत देखने लायक था. बीते दिनों बाबा की दुबई में डेजर्ट सफारी और दुबई की कल्चरल पोशाक पहने हुए तस्वीरों ने पूरे सोशल मीडिया में आग लगा दी थी. बाबा ने दुबई में कथा के बाद दुबई की तारीफों के पुल बांध दिये. उन्हें यहां की एकता और समानता ने आश्चर्यचकित कर दिया. उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि पूरे विश्व में सबसे ज्यादा सुरक्षित जगह है दुबई. यहां की एक और सबसे अच्छी बात ये है कि सभी का कल्चर, सभी मजहब का यहां पर समान तौर पर सम्मान दिया जाता है. 

हम हनुमान जी से प्रार्थना करेंगे कि इस राष्ट्र का विश्व में नाम बने और यहां शांति बनी रहे. बाबा दुबई के मुरीद हो गये और उन्होंने आगे भी यहां पाठ करने की बात दर्शकों से कही.

ADVERTISEMENT

बागेश्वर धाम वाले बाबा का दुबई में यादगार स्वागत हुआ है.

ये भी पढ़ें: बाबा बागेश्वर से जान लीजिए कब करना चाहिए बजरंग बाण का पाठ

अपनी शादी को लेकर कही ये बात

धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री दुबई में दिये गये अपने शादी वाले बयान पर सुर्खियों में हैं. दुबई के पाठ के दौरान उनसे पूछा गया कि सोशल मीडिया पर अक्सर ही लड़कियों के साथ उनका नाम जोड़ा जाता है. इन लड़कियों से उनकी शादी और रिश्ते का दावा किया जाता है ऐसे में इस पर धीरेंद्र शास्त्री ने दुबई में इसका जवाब दिया. उन्होंने कहा, "हमारी शादी को लेकर इतनी बातें सोशल मीडिया पर होती हैं कि इनका जवाब देना संभव नहीं है. लोग व्यूज बढ़ाने के लिए किसी से भी हमारी शादी करवा देते हैं. इसमें सबसे खराब बात तो ये है कि रोज किसी नई लड़की से हमारी शादी कराई जाती है. कम से कम कोई एक ही लड़की रहे तो हमें भी ठीक लगे लेकिन हो ये रहा है कि हर रोज कुछ ना कुछ हमारे बारे में कुछ ना कुछ चलाया जा रहा है."

ADVERTISEMENT

दुबई में जहां पर बाबा बागेश्वर का दरबार सजा, वो हाल खचाखच भरा हुआ था.

कुछ लाइक के लिए भ्रम फैला रहे हैं लोग: बाबा

सोशल मीडिया पर वायरल बाबा बागेश्वर ने लोगो को सवालों के कटघरे में डालते हुए बताया कैसे लोग कुछ व्यूज़ और शेयर के लिए इस कदर गिर जाते हैं. बाबा बागेश्वर कहते हैं, "यूट्यूब पर अपने लाइक बढ़ाने के लिए लोग हमारे बारे में ये सब चलाते हैं लेकिन हमें कोई शिकायत नहीं है. उनको अपना काम करने दें लेकिन इस सबको देखकर कोई राय ना बनाएं. हमारे बारे में वही जानकारी सही है, जो बागेश्वर धाम के ऑफिशियल यूट्यूब चैनल पर आती हैं. इसके अलावा कोई क्या कह रहा है, उससे परेशान ना हों और भ्रामक जानकारी पर विश्वास ना करें."

इनपुट- एमपी तक के लिए वरुल चतुर्वेदी.

ये भी पढ़ें: दरबार छोड़ दुबई पहुंचेे बाबा बागेश्वर, नहीं देखा होगा धीरेंद्र शास्त्री का ये अवतार

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT