मध्य प्रदेश में कल का मौसम कैसा रहेगा, IMD Weather Alert: 16 अगस्त तक बारिश पर ब्रेक

एमपी तक

ADVERTISEMENT

mptak
social share
google news

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में बीते दो सप्ताह से जारी बारिश का दौर अब थमता दिखाई दे रहा है. लोकल वेदर सिस्टम की वजह से प्रदेश के कुछ जिलों में हल्की बारिश देखने को मिल रही है. आज प्रदेश की राजधानी भोपाल, शाजापुर, डिंडोरी में सुबह से ही बारिश का सिलसिला जारी रहा. लगातार हो रही छिटपुट बारिश के कारण कई जगहों पर जलभराव जैसे हालात देखने को मिले हैं. हालांकि मौसम विभाग ने बारिश का लेकर बड़ा अपडेट जारी किया है.

मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में अब तेज बारिश का दौर इस सप्ताह में देखने को नहीं मिलेगा. मध्य प्रदेश में तेज बारिश का दौर 16 अगस्त के बाद एक बार फिर शुरू होगा. यही कारण है कि 16 अगस्त तक प्रदेश में तेज बारिश का अलर्ट नहीं है.

जानें कैसा रहेगा कल का मौसम?

मौसम विभाग की माने तो मध्य प्रदेश में तेज बारिश का कोई सिस्टम एक्टिव नहीं है. फिलहाल प्रदेश के सभी जिलों में हल्की बारिश के साथ गरज-चमक की स्थिति बनी रहेगी. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

कब से बदलेगा मौसम? 

मध्य प्रदेश में 16 अगस्त तक प्रदेश में तेज बारिश का अलर्ट नहीं है. मानसून ट्रफ लाइन करीब आने के बाद प्रदेश में एक बार फिर तेज बारिश का सिलसिला शुरू होगा. दरअसल, मध्यप्रदेश से मानसून ट्रफ और साइक्लोनिक सर्कुलेशन अभी दूर है, जिसकी वजह ले भारी बारिश का दौर फिलहाल थमा हुआ है. वहीं गरज-चमक के साथ हल्की बारिश का सिलसिला जारी है.

यहां भारी बारिश से अस्त व्यस्त हुआ जीवन

श्योपुर जिले में रुक-रुक कर हो रही तेज बारिश एक बार फिर आफत बन गई है. जिले के कई स्थानों पर नदी नाले उफान पर आ गए हैं. इसी बीच जिले के बिचपुरी गांव में तो बारिश का पानी सड़कों से लेकर घरों तक घुस रहा है. यही वजह है कि संभावित बाढ़ के मद्देनजर अलर्ट मोड पर आए प्रशासन ने प्रभावित लोगों को स्कूल और हॉस्टल में शिफ्ट कर गांव में निगरानी बढ़ा दी है. वहीं भिंड में बारिश के लगातार हो रही बारिश के कारण प्रसिद्ध दंदरौआ धाम मंदिर में गर्भ गृह तक पानी भर गया है.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें:MP Weather: मौसम ने अचानक बदला मिजाज, मध्य प्रदेश में भारी बारिश पर ब्रेक? IMD ने दिया बड़ा अपडेट

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT