MP: 7.5 लाख सरकारी कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दे रही मोहन सरकार, महंगाई भत्ते को लेकर होगा बड़ा ऐलान

एमपी तक

ADVERTISEMENT

mptak
social share
google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

एमपी के 7.5 लाख सरकारी कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दे रही मोहन सरकार.

point

महंगाई भत्ते को लेकर बड़ा ऐलान होने वाला है.

DA Hike In Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश के सरकारी अधिकारी और कर्मचारियों को अगस्त के महीने में बड़ा तोहफा मिलने जा रहा है. प्रदेश के करीब 7.5 लाख अधिकारी और कर्मचारियों के लिए मध्य प्रदेश की मोहन सरकार बड़ा ऐलान कर सकती है. दरअसल, प्रदेश सरकार एमपी के कर्मचारियों का डीए (dearness allowance) केंद्रीय कर्मचारियों के बराबर करने की घोषणा कर सकती है. लंबे समय से कर्मचारियों द्वारा ये मांग की जा रही थी, जिसे जल्द ही पूरा किया जा सकता है.

केंद्रीय कर्मचारियों बराबर हो जाएगा डीए? 

लोकसभा चुनाव से ठीक पहले मध्य प्रदेश के सरकारी अधिकारियों और कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़ाकर 46 प्रतिशत किया गया था. राज्य सरकार के कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 4% की बढ़ोतरी की गई थी. केंद्रीय कर्मचारियों का डीए 50 प्रतिशत है, यही वजह है कि एमपी के कर्मचारी केंद्रीय कर्मचारियों बराबर डीए की मांग कर रहे हैं. ऐसे में जल्द ही मध्य प्रदेश सरकार द्वारा इस पर फैसला लिया जा सकता है. 

इतने महीनों का एरियर मिलेगा

लोकसभा चुनाव से ठीक पहले डीए में 4 प्रतिशत की बढ़ोतरी की गई थी. लेकिन डीए का एरियर जारी नहीं किया था, जो अब जारी किया जाएगा. जानकारी के मुताबिक, 15 अगस्त तक  एक साथ चार माह की एरियर की राशि कर्मचारियों के खाते में पहुंच सकती है. जुलाई 2023 से लेकर फरवरी 2024 तक का एरियर क्रमशः जुलाई, अगस्त और सितंबर महीने में दिया जा रहा है. इसके लिए प्रक्रिया शुरू हो गई है. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

फिर बढ़ेगा महंगाई भत्ता? 

मध्य प्रदेश की मोहन सरकार ने 15 मार्च 2024 को सरकारी कर्मचारियों और अधिकारियों के महंगाई भत्ते (DA) में 4% की बढ़ोतरी की थी, जिसके आदेश भी जारी कर दिए गए थे. पहले महंगाई भत्ता 42% था, जो बढ़ाकर 46% किया गया था. अब इसमें 4 प्रतिशत की और बढ़ोतरी की जा सकती है और डीए 50 प्रतिशत हो सकता है. 

ये भी पढ़ें: MP: 7.5 लाख सरकारी कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी! रक्षाबंधन के पहले CM ने दिया ये तोहफा

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT