mptak
Search Icon

MP Weather: मॉनसून की दस्तक से शुरू हुई झमाझम बारिश, राजगढ़ समेत इन जिलों में अलर्ट! मौसम विभाग ने दिया बड़ा अपडेट

एमपी तक

ADVERTISEMENT

mptak
social share
google news

Monsoon In MP: मध्य प्रदेश में प्री-मॉनसून एक्टिविटी के चलते आंधी और बारिश का दौर जारी है. इस बीच मॉनसून को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है. शुक्रवार को बालाघाट समेत 6 जिलों में मॉनसून ने दस्तक दे दी है. वहीं भोपाल-जबलपुर समेत प्रदेश के कई जिलों में अगले 48 घंटों में मॉनसून की एंट्री हो सकती है और झमाझम बारिश का सिलसिला शुरू हो  सकता है. मौसम विभाग ने आज कई जिलों में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है. 

मॉनसून को लेकर बड़ा अपडेट

शुक्रवार को पांढुर्णा, सिवनी, बालाघाट, मंडला, डिंडौरी और अनूपपुर जिलों में मॉनसून की एंट्री हो चुकी है. भोपाल, इंदौर और जबलपुर संभाग के जिलों में 48 घंटे के भीतर मॉनसून आ सकता है. वहीं मौसम विभाग के मुताबिक, सबसे आखिर में ग्वालियर-चंबल में मॉनसून पहुंचेगा. मौसम विभाग के मुताबिक 25 जून तक पूरे प्रदेश में मानसूनी बारिश शुरू हो जाएगी.

इन जिलों में तेज बारिश का अलर्ट!

गुरुवार-शुक्रवार की रात में भोपाल और सीहोर समेत कई जिलों में जोरदार बारिश देखने को मिली. मौसम विभाग ने आज यानी कि शनिवार को राजगढ़ और शाजापुर जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. वहीं भोपाल, इंदौर, जबलपुर, उज्जैन समेत अन्य जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश की संभावना जताई है और येलो अलर्ट जारी किया है. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

एक तरफ जहां मध्य प्रदेश के कई इलाकों में मॉनसून की एंट्री हो चुकी है और जोरदार बारिश देखने को मिल रही है, वहीं दूसरी ओर कई जिलों में गर्मी का कहर जारी है. मौसम विभाग ने फिलहाल ग्वालियर-चंबल रीजन में साफ मौसम रहने का अनुमान जताया है. वहीं यहां तापमान भी ज्यादा देखने को मिल रहा है. 

ये भी पढ़ें: Kuno National Park: जोरदार बारिश ने कूनो का मौसम बदल दिया, वन विभाग ने खुश होकर जारी किया वीडियो

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT