MP News: मध्य प्रदेश सरकार अग्निवीर सैनिकों को देगी पुलिस में आरक्षण, CM मोहन यादव का बड़ा ऐलान

रवीशपाल सिंह

ADVERTISEMENT

मोहन यादव ने अग्निवीर सैनिकों के लिए कर दिया बड़ा ऐलान
mohan_yadav_agniveer
social share
google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

MP में अग्निवीर जवानों को पुलिस और सशस्त्र बलों में मिलेगा आरक्षण

point

कारगिल दिवस पर सीएम मोहन यादव ने किया बड़ा ऐलान

point

शौर्य स्मारक में सेना के टी-55 टैंक का लोकार्पण किया

Madhya Pradesh News: मध्यप्रदेश सरकार अग्निवीरों के हित में बड़ा काम करने जा रही है. अग्निवीर जवानों को पुलिस और सशस्त्र बलों की भर्ती में आरक्षण का लाभ दिया जाएगा. इसका ऐलान मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कारगिल दिवस के मौके पर किया. उन्होंने कहा- मध्यप्रदेश सरकार आज कारगिल दिवस के अवसर पर यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की भावना के अनुसार निर्णय करती है कि हमारे यहां विविध प्रकार की पुलिस और सशस्त्र बलों की भर्ती में अग्नि वीर जवानों को आरक्षण का लाभ दिया जाएगा. 

सीएम मोहन यादव ने कहा कि अग्निवीर जवान की योजना सच्चे अर्थों में सेना के आधुनिकीकरण के साथ योग्य सैनिकों की भर्ती के अलावा, वैश्विक स्तर पर सेना को युवा बनाने की योजना है. 

मुख्यमंत्री ने कारगिल विजय दिवस के रजत जयंती वर्ष पर शहीदों को नमन करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने कारगिल दिवस के अवसर पर जो संकल्प लिया है उसका पूरी तरह से अनुसरण करते हुए मध्यप्रदेश सरकार उनकी भावनाओं के अनुसार कदम से कदम मिलाकर चलेगी.

ये भी पढ़ें: मध्य प्रदेश हाईकोर्ट ने RSS को लेकर केंद्र सरकार के इस फैसले पर जताया अफसोस, क्या है पूरा मामला?

शौर्य स्मारक में सेना के टी-55 टैंक का लोकार्पण

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कारगिल विजय दिवस और रजत जयंती वर्ष पर भोपाल के शौर्य स्मारक में भारत माता की प्रतिमा एवं शौर्य स्तंभ पहुंचकर शहीदों को नमन किया. मुख्यमंत्री ने शौर्य स्मारक परिसर में स्थापित सेना के टी-55 टैंक का लोकार्पण भी किया. शौर्य स्मारक में अब आमजन भी इस टैंक को देख सकेंगे. मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने द्रोणाचार्य सभागार में कारगिल युद्ध में शहीद हुए सैनिकों को श्रद्धांजलि दी और कार्यक्रम को संबोधित किया. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

राजधानी भोपाल में कारगिल विजय दिवस पर हुए मुख्य कार्यक्रम में शौर्य स्मारक में मुख्यमंत्री डॉ. यादव के पहुंचने पर एनसीसी कैडेट्स ने गार्ड्स ऑफ ऑनर दिया. जनरल ऑफिसर कमांडिंग सुदर्शन चक्र कोर, प्रीतपाल सिंह, एनसीसी के मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के अतिरिक्त महानिदेशक मेजर जनरल अजय कुमार के साथ ही 21 कोर भोपाल के अनेक अधिकारी भी शामिल हुए.

CM मोहन यादव का ऐलान

ये भी पढ़ें: कृषि मंत्री शिवराज ने MSP की कानूनी गारंटी के सवाल पर दिया ऐसा करारा जवाब, सुनता रह गया सदन

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT