MP News: किसान के लोट लगाने से सुर्खियों में आए मंदसौर कलेक्टर का CM मोहन यादव ने 8 दिन में कर दिया ट्रांसफर

आकाश चौहान

ADVERTISEMENT

Transfer of Mandsaur Collector
Transfer of Mandsaur Collector
social share
google news

Mandsaur Collector: मंदसौर कलेक्ट्रेट कार्यालय में 8 दिन पहले एक किसान अपनी पीड़ा लेकर पहुंचा था लेकिन उसकी सुनवाई नहीं हुई तो पीड़ित किसान ने लोट लगाकर अपनी पीड़ा बताने की कोशिश की थी. अब इस मामले में सीएम मोहन यादव ने कड़ा एक्शन लिया है और कलेक्टर का तबादला कर दिया है.

मुख्य सचिव वीरा राणा ने इस संबंध में आदेश जारी किया है. इस आदेश के अनुसार मंदसौर कलेक्टर दिलीप यादव को ट्रांसफर कर कटनी का कलेक्टर बना दिया गया है. कटनी के कलेक्टर अवि प्रसाद को मप्र शासन में उप सचिव बना दिया है. अभी तक मंत्रालय में उप सचिव का काम देख रहीं अदिति गर्ग को मंदसौर कलेक्टर बनाया गया है.

आठ दिन पहले मध्य प्रदेश के मंदसौर जिले के कलेक्टर ऑफिस में एक किसान की तस्वीर चर्चा का विषय बन गई थी. जब कलेक्टर कार्यालय में शिकायत नहीं सुने जाने पर ऑफिस के गलियारे में लोट-लोट कर किसान शंकर लाल अधिकारियों पर सुनवाई नहीं करने का आरोप लगा रहे थे. किसी ने घटना का वीडियो बना लिया और जब मामला तत्कालीन कलेक्टर दिलीप यादव के पास पहुंचा तो हड़कंप मच गया. बाद में कलेक्टर को इस मामले में सफाई देनी पड़ी थी.

कौन हैं किसान शंकरलाल, जिनकी पीड़ा देख सीएम ने की कार्रवाई

किसान शंकरलाल पाटीदार ग्राम साखतली का रहने वाले हैं. वह काफी समय से भूमिया बीज, बिजवारे, को लेकर काफी परेशान थे. विभागों के चक्कर लगा रहा थे. समस्या का समाधान नहीं होने पर उन्होंने यह कदम उठाया, लौटकर कलेक्टर कार्यालय पहुंचे. वहां मौजूद  पुलिस कमी और कुछ अधिकारियों ने उन्हें रोका और उनकी समस्याओं को गंभीरता से सुना. लोट लगाते वक्त वह अपनी पीड़ा भी बयां कर रहा था.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ें- कलेक्टर से मदद मांगने पहुंचा था बुजुर्ग किसान, नहीं हुई सुनवाई तो फर्श पर लगा लोटने, हर कोई गया सन्न

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT