MP News: कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान के क्षेत्र में किसानों का सड़क पर हल्ला बोल, क्यों हैं नाराज?

नवेद जाफरी

ADVERTISEMENT

Farmers in MP upset over moong purchase.
Farmers in MP upset over moong purchase.
social share
google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान के संसदीय क्षेत्र में किसानों ने सड़क पर हल्ला बोल दिया है.

point

मूंग खरीदी में आ रही दिक्कतों से परेशान होकर किसानों ने सड़कों पर जाम लगा दिया.

point

देश के कृषि मंत्री के क्षेत्र में ही किसानों की नाराजगी सामने आने के बाद पुलिस-प्रशासन सक्रिय हो गया है.

Shivraj Singh Chauhan: केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान के संसदीय क्षेत्र में किसानों ने सड़क पर हल्ला बोल दिया है. मूंग खरीदी में आ रही दिक्कतों से परेशान होकर किसानों ने सड़कों पर जाम लगा दिया है. देश के कृषि मंत्री के क्षेत्र में ही किसानों की नाराजगी सामने आने के बाद पुलिस-प्रशासन सक्रिय हो गया है.

केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान के लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले भेरूंदा में मूंग खरीदी नहीं होने से नाराज किसानों ने सड़क पर चक्का जाम कर दिया. बड़ी संख्या में मौजूद किसानों ने जमकर नारेबाजी की. भोपाल-भेरूंदा मार्ग पर बीच सड़क पर बैठकर जाम लगा दिया.  इस दौरान वाहनों की लंबी कतार लग गई. वाहन चालक परेशान होते नजर आए. किसानों के विरोध प्रदर्शन और चक्का जाम करने से आम राहगीरों के लिए निकलना मुश्किल हो गया और इसके बाद पुलिस को मौके पर आना पड़ा.

पुलिस-प्रशासन के अधिकारियों ने किसानों को समझाने की कोशिश की. लेकिन किसान बेहद नाराज थे. वे मूंग खरीदी में हो रही गड़बड़ियों को दूर करने की मांग कर रहे थे और इन गड़बड़ियों को दूर किए बगैर चक्का जाम खत्म करने को राजी नहीं थे. काफी देर तक प्रशासनिक अधिकारी किसानों को समझाते रहे लेकिन आंदोलनकारी किसान टस से मस नहीं हुए.

ये भी पढ़ें- Exclusive: विभाग छीने जाने की नाराजगी बरकरार! पहली बार बोले मंत्री नागर सिंह, 'पार्टी के मुखिया दें जवाब'

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

मूंग खरीदी और तुलाई में हो रही गड़बड़ी, इसलिए किसान नाराज

जानकारी के अनुसार जिले के भेरूंदा क्षेत्र में गुरुवार को मूंग खरीदी नहीं होने से नाराज किसानों ने सड़क पर चक्का जाम कर दिया. बड़ी संख्या में मौजूद किसान भोपाल भेरूंदा मार्ग पर बीच सड़क पर बैठ गए जिससे जाम लग गया और वाहनों की कतार लग गई. सूचना के बाद पुलिस प्रशासन का अमला मौके पर पहुंचा और समझाइए दी. मौके पर पहुंचे एसडीएम मदन सिंह रघुवंशी ने मीडिया को बताया कि वेयरहाउस पर मूंग खरीदी चल रही है. कुछ किसानों की तुलाई समय पर नहीं हो सकी, जिससे उनकी स्लॉट बुकिंग का समय निकल गया और खरीदी नहीं हो सकी. ऐसे किसानों की सूची बनाकर हमने ऊपर भेजी है, खरीदी कर ली जाएगी. किसानों को समझाइश देकर चक्का जाम खुलवाया जा रहा है.

ये भी पढ़ें- Chhindwara: घरों में घुसा बारिश का पानी तो लाडली बहनों ने शिवराज मामा से मांगी मदद, VIDEO वायरल

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT