MP Weather: मौसम ने फिर बदला मिजाज, Guna-Jabalpur समेत इन 8 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट!

एमपी तक

ADVERTISEMENT

Weather Update(Photo Credit: PTI)
Weather Update(Photo Credit: PTI)
social share
google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

मध्य प्रदेश में एक बार फिर बारिश का सिलसिला शुरू हो गया है.

point

मौसम विभाग ने मंगलवार को 8 जिलों में भारी बारिश के आसार जताए हैं.

MP Weather Update Today: मध्य प्रदेश में एक बार फिर मानसून ट्रफ की एक्टिविटी वजह से जोरदार बारिश का सिलसिला शुरू हो गया है. सोमवार को प्रदेश के कई इलाकों में जोरदार बारिश देखने को मिली. वहीं मौसम विभाग ने आज जबलपुर और गुना समेत 8 जिलों में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है. 

इन जिलों में तेज बारिश का अलर्ट!

मौसम विभाग ने मंगलवार को 8 जिलों में भारी बारिश के आसार जताए हैं. आईएमडी ने आज श्योपुर, मुरैना, गुना, अशोकनगर, कटनी, उमरिया, जबलपुर और डिंडोरी जिलों में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है. इन जगहों पर गरज-चमक के साथ जोरदार बारिश होने के आसार हैं. वहीं प्रदेश के अन्य इलाकों में हल्की-फुल्की बारिश की संभावना जताई गई है. 

मुरैना में भारी बारिश के चलते सबलगढ़ क़स्बे के टोंगा तालब में दरार आ गई. दरार के चलते कुछ हिस्सा फूट गया. जिसकी वजह से 3 गांवों में पानी भर गया. जानकारी लगते ही मौके पर प्रशासन का अमला पहुंचा और जेसीबी की मदद से फूटे हुए हिस्से को बंद करवाया गया.

मध्य प्रदेश में औसत से ज्यादा बारिश

मध्य प्रदेश में इस बार औसत से ज्यादा बारिश दर्ज की जा चुकी है. कई डैम छलक उठे हैं और इस वजह से उनके गेट भी खोले गए हैं. फिलहाल कुछ दिनों से मानसूनी एक्टिविटी धीमी पड़ी थी, जिसकी वजह से भारी बारिश पर ब्रेक सा लग गया था. लेकिन अब एक बार फिर झमाझम बारिश का सिलसिला शुरू होने जा रहा है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

फिर शुरू होगा भीषण बारिश का दौर? 

मानसून ट्रफ और साइक्लोनिक सकुर्लेशन की वजह से सोमवार को प्रदेश में बारिश का दौर देखने को मिला. 20 जिलों में बरसात हुई. रुक-रुककर बरसात होने पर भी कई इलाके जलमग्न हो गए. आने वाले दिनों में मानसूनी एक्टिविटी में तेजी आएगी और एक बार फिर भीषण बारिश का दौर शुरू होगा. 

ये भी पढ़ें: मध्य प्रदेश में कल का मौसम कैसा रहेगा, IMD Weather Alert: 16 अगस्त तक बारिश पर ब्रेक
 

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT