MP Weather: अगले 72 घंटों में जमकर बरसेंगे बदरा, मौसम विभाग ने 31 जिलों के लिए किया अलर्ट जारी

एमपी तक

ADVERTISEMENT

mptak
social share
google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

मध्यप्रदेश में अगले 3 दिन पूरे प्रदेश में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.

point

इंदौर समेत कुल 31 जिलों में तेज पानी गिरने की संभावना है।

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में बारिश अपना कहर बरपा रही है. पिछले एक सप्ताह से प्रदेश भर में कई जगहों पर छिटपुट बारिश का दौर जारी था, तो वहीं अब मौसम विभाग की तरफ स बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग की माने तो अगले 72 घंटे प्रदेश में भारी बारिश होने की संभावना है. यही कारण है कि मौसम विभाग की तरफ से प्रदेश के 31 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. 

इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग की तरफ से विदिशा, रायसेन, सीहोर, नर्मदापुरम, बैतूल, बुरहानपुर, खंडवा, देवास, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, बालाघाट, पांढुर्णा, जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग की माने तो यहां अगले 24 घंटो के अंदर 8 इंच तक बारिश हो सकती है. इसके साथ ही भोपाल, राजगढ़, हरदा, खरगोन, बड़वानी, झाबुआ, धार, इंदौर, रतलाम, शाजापुर, आगर-मालवा, डिंडौरी, कटनी, जबलपुर, मंडला, दमोह, सागर, छतरपुर जिलों में भी भारी बारिश का अनुमान है.

यहां हो सकती है हल्की बारिश

मौसम विभाग की माने तो अलीराजपुर, उज्जैन, मंदसौर, नीमच, गुना, अशोकनगर, शिवपुरी, ग्वालियर, दतिया, भिंड, मुरैना, श्योपुर,  सिंगरौली, सीधी, रीवा, मऊगंज, सतना, अनूपपुर, शहडोल, सिंगरौली, सीधी, रीवा, मऊगंज, सतना, अनूपपुर, शहडोल, उमरिया, पन्ना, टीकमगढ़, मैहर और निवाड़ी जिलों मं हल्की बारिश का अनुमान जताया गया है. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

बिजली गिरने से महिला की मौत

आगर मालवा जिले में आकाशीय बिजली गिरने से एक महिला की मौत हो गई. खेत में काम कर रहीं देवरानी-जेठानी के ऊपर आकाशीय बिजली गिरी. इसमें एक महिला की मौत हो गई, जबकि दूसरी महिला को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 

विदिशा में बाढ़ जैसा नजारा

विदिशा में 2 घंटे लगातार बारिश हुई. भारी बारिश ने शहर में तबाही का मंजर सा दिखा दिया. शहर की मुख्य सड़कें और दुकानें पानी से लबालब  में पानी भर गया. मुख्य मार्गों पर करीब चार-चार फीट पानी भर गया. कई इलाकों में बाढ़ जैसा नजारा दिखाई देने लगा. सड़कों पर मोटरसाइकिल बहती हुई दिखाई दी. इतना ही नहीं  विदिशा के रायपुर के पास स्कूल से वापस आते दो बच्चियों भी पानी के तेज बहाव में बहने लगीं. आसपास के लोगों ने बमुश्किल उनको पकड़कर बचाया.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: MP Weather: आंधी-तूफान और भारी बारिश से MP में बाढ़ जैसा नजारा! सड़क पर बहने लगीं बच्चियां, VIDEO वायरल

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT