MP Weather Update: इंदौर-भोपाल समेत पूरे मध्य प्रदेश में धुआंधार बारिश, स्कूलोें में छुट्टी, 35 जिलों में मौसम विभाग का अलर्ट!

धर्मेंद्र कुमार शर्मा

ADVERTISEMENT

mptak
social share
google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

एमपी में एक बार फिर मूसलाधार बारिश का सिलसिला शुरू हो गया है.

point

इंदौर-भोपाल में भीषण बरसात के चलते सड़कें तालाब में तब्दील हो गई हैं.

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में एक बार फिर मूसलाधार बारिश का सिलसिला शुरू हो गया है. इंदौर-भोपाल में भीषण बरसात के चलते सड़कें तालाब में तब्दील हो गई हैं और हालात अस्त-व्यस्त हो गए हैं. इंदौर में कलेक्टर ने स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी है. वहीं मौसम विभाग ने शनिवार को जबलपुर-छिंदवाड़ा समेत प्रदेश के कई जिलों में तेज बारिश के आसार जताए हैं. 

इन जिलों में होगी धुआंधार बारिश

मौसम विभाग ने शनिवार को जबलपुर, नरसिंहपुर, नर्मदापुरम, हरदा, छिंदवाड़ा, बैतूल, बड़वानी, खरगोन और धार जिलों में तेज बारिश और आंधी तूफान को लेकर चेतावनी दी है. इन जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. 

इंदौर-उज्जैन समेत इन जिलों में अलर्ट

इंदौर में शुक्रवार को भारी बारिश देखने को मिली. वहीं आईएमडी ने शनिवार को भी इंदौर, उज्जैन, आगर-मालवा, नीमच, मंदसौर, रतलाम, झाबुआ, अलीराजपुर, सीहोर, देवास, खंडवा, बुरहानपुर, श्योपुर, शिवपुरी, सागर, दमोह, मंडला, पांढुर्ना, सिवनी, बालाघाट, गुना, अशोकनगर, विदिशा, रायसेन, भोपाल, राजगढ़ जिलों में भी तेज बारिश के आसार जताए हैं और अलर्ट जारी किया है. वहीं प्रदेश के अन्य इलाकों में भी बारिश की संभावना है. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

कलेक्टर ने दिए छुट्टी के आदेश 

इंदौर में भारी बारिश के चलते शनिवार 24 अगस्त को आंगनवाड़ी और स्कूलों में अवकाश घोषित किया गया है. कलेक्टर आशीष सिंह ने इंदौर ज़िले में लगातार हो रही बारिश को देखते हुए शनिवार 24 अगस्त को इंदौर जिले के सभी आंगनवाड़ी केंद्रों और शासकीय और अशासकीय विद्यालयों में कक्षा 12वीं तक अवकाश घोषित किया है. हालांकि स्कूल खुले रहेंगे और शिक्षक स्कूल में रहेंगे.

कैसा रहेगा मौसम? 

मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक, बंगाल की खाड़ी और अरब सागर में लो प्रेशर एरिया की वजह से एमपी में स्ट्रॉन्ग सिस्टम एक्टिव है और प्रदेशभर में जोरदार बारिश देखी जा रही है. मौसम विभाग के मुताबिक, साइक्लोनिक सर्कुलेशन और मानसून ट्रफ की वजह से 26 अगस्त तक ऐसा ही मौसम बना रहने का अनुमान है और तेज बारिश का सिलसिला जारी रहेगा. 

ये भी पढ़ें: Indore: इंदौर में इंद्रदेव हुए ऐसे मेहरबान, एक दिन में हो गई 3 इंच तक बारिश, पूरे शहर में ट्रैफिक जाम

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT