MP Weather: नर्मदापुरम में मौसम का तांडव! पचमढ़ी में हुआ लैंडस्लाइड, भयंकर बारिश के बाद ऐसे हुए हालात

पीताम्बर जोशी

ADVERTISEMENT

mptak
social share
google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

नर्मदापुरम जिले में भयंकर बारिश हो रही है.

point

इस बीच हिल स्टेशन पचमढ़ी में लैंडस्लाइड हो गया.

MP Weather Update Today: मध्य प्रदेश में बारिश कहर बनकर बरस रही है. नर्मदापुरम जिले में भयंकर बारिश हो रही है, जिससे हालात बद से बद्तर होते जा रहे हैं. नर्मदापुरम जिले में शनिवार देर रात से हो रही तेज बारिश के चलते एमपी के एकमात्र हिल स्टेशन पचमढ़ी में लैंडस्लाइड हो गया. लैंडस्लाइड के चलते बड़े-बड़े पत्थरों के टुकड़े सड़क मार्ग पर आ गए. सतपुड़ा टाइगर रिजर्व पार्क प्रबंधन ने 21 जुलाई को इस मार्ग से आवागमन पूरी तरह बंद कर दिया है. 

आवागमन पर लगी रोक

पचमढ़ी की सबसे ऊंची चोटी धूपगढ़ मार्ग पर लैंडस्लाइड हुआ.  हालांकि इस दौरान कोई जनहानि नहीं हुई है. फॉरेस्ट टीम ने मौके पर पहुंचे पर्यटकों की सुरक्षा के लिए यातायात को रोक दिया है. सतपुड़ा टाइगर रिजर्व पार्क प्रबंधन ने इसकी सूचना भी जारी कर दी है. रेस्क्यू टीम मौके पर मौजूद है और मार्ग को क्लीयर करने में जुट गई है. वहीं अचानक मार्ग बंद होने से पर्यटक निराश दिखे.

पचमढ़ी में लैंडस्लाइड

ये भी पढ़ें: MP Weather: अगले 72 घंटों में जमकर बरसेंगे बदरा, मौसम विभाग ने 31 जिलों के लिए किया अलर्ट जारी

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

रास्ता खोलने में जुटी टीम

लैंडस्लाइड धूपगढ़ चढ़ने के पहले नागफनी पहाड़ी के पास हुआ है. बड़े पत्थर सड़क पर काफी दूर तक बिखरे दिखाई दे रहे हैं. डिप्टी कलेक्टर डीएन सिंह ने बताया कि वर्षा अधिक हो जाने के कारण कुछ जगहों पर धूपगढ़ के आगे नागफनी कोई जगह है, वहां पर सूचना मिली है कि वहां पर पत्थर पहाड़ से गिरे हुए हैं, जिससे रास्ता ब्लॉक होने की सूचना मिली है. अनुविभागीय अधिकारी एसडीएम को बता दिया गया है. वह बता रहे थे उन्होंने जेसीबी के साथ और पीडब्ल्यूडी की पूरी टीम वहां गई है. जल्दी से जल्दी रास्ता खुलवा दिया जाएगा. 

नर्मदापुरम जिले की बात की जाए तो बीते 24 घंटे में नर्मदापुरम में 62.0 मिमी, इटारसी में 168.4 मिमी, पिपरिया में 240.0 मिमी, सोहागपुर में 164.0 मिमी, बनखेड़ी में 127.8, मिमी, डोलरिया में 141.2 मिमी, सिवनी मालवा में 76.0 मिमी वर्षा दर्ज की गई है. 

नर्मदापुरम में जोरदार बारिश

नर्मदापुरम में रविवार की अलसुबह सीजन की पहली जोरदार बारिश देखने को मिली. सुबह करीब 5 बजे बिजली की गड़गड़ाहट के साथ जोरदार बारिश हुई. 2 घंटे हुई जोरदार बारिश के बाद कई कालोनियों की सड़कों सहित मुख्य बाजार स्थित दुकानों के अंदर पानी भरा गया. शहर के कई इलाकों में सड़कों पर 3-4 फीट तक पानी देखने को मिला. कई जगहों पर सड़क पर खड़े वाहन भी डूबने लगे. 

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: MP Weather: आंधी-तूफान और भारी बारिश से MP में बाढ़ जैसा नजारा! सड़क पर बहने लगीं बच्चियां, VIDEO वायरल

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT