MP Weather: MP में बारिश बनी आफत, धार में बिजली गिरने से 3 बच्चों की मौत, 18 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट!

एमपी तक

ADVERTISEMENT

mptak
social share
google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

धार में आकाशीय बिजली गिरने से 3 बच्चों की दर्दनाक मौत की खबर सामने आई है.

point

उज्जैन में शिप्रा उफान पर है, जिससे कई मंदिर डूब गए हैं.

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में भारी बारिश का सिलसिला जारी है. धार में आकाशीय बिजली गिरने से 3 बच्चों की दर्दनाक मौत की खबर सामने आई है. उज्जैन में शिप्रा उफान पर है, जिससे कई मंदिर डूब गए हैं. बारिश के चलते कई जगहों पर नदी-नाले उफान पर हैं, वहीं कई जगहों पर सड़कें पानी से लबालब हो गई हैं, जिससे आम जनजीवन प्रभावित हो रहा है. मौसम विभाग ने बुधवार को इंदौर-उज्जैन समेत 18 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. 

इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट!

इंदौर, मंदसौर, रतलाम, झाबुआ, उज्जैन, धार, देवास, सीहोर, शाजापुर, आगर मालवा, विदिशा, रायसेन, नरसिंहपुर, नर्मदापुरम, कटनी, उमरिया, शहडोल और नीमच जिलों में मौसम विभाग द्वारा ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है और भारी बारिश के आसार जताए गए हैं. इन जगहों पर तेज हवाओं के साथ बारिश की संभावना है, वहीं गरज-चमक के साथ ही आकाशीय बिजली गिरने को लेकर भी चेतावनी जारी की गई है.  

अलीराजपुर, बड़वानी, खरगोन, बुरहानपुर, खंडवा, हरदा, राजगढ़, भोपाल, छिंदवाड़ा, दमोह, सागर, जबलपुर, बालघाट और पन्ना समेत अन्य जिलों में हल्की गरज के साथ बारिश हो सकती है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

उज्जैन में डूबे मंदिर, अलर्ट मोड पर प्रशासन

उज्जैन शहर और उज्जैन शहर के आसपास इलाकों में हो रही बारिश के चलते शिप्रा नदी का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है. बढ़ते जलस्तर को देखते हुए प्रशासन अलर्ट मोड़ पर है. शिप्रा नदी के रामघाट पर बने मंदिर डूब गए हैं, वहीं उज्जैन बड़नगर रोड को जोड़ने वाले छोटे पुल से पानी ऊपर बह रहा है, जिसके चलते यातायात बन्द कर दिया गया है. एसडीआरएफ की टीम घाट सहित आसपास तैनात कर दी गयी है और नदी के आसपास के निचले इलाकों को खाली कराया जा रहा है. अगर क्षिप्रा का जल स्तर और बढ़ता है तो निचली बस्तियों को भी खाली कराया जाएगा.

आकाशीय बिजली गिरने से 3 की मौत

धार में आकाशीय बिजली गिरने से तीन बच्चों की मौत हो गई. दुर्घटना में घायल हुए एक अन्य बच्चे का आईसीयू में इलाज जारी है. सीएम मोहन यादव ने भी घटना को लेकर दुख जताया है. उन्होंने पीड़ित परिवारों को चार-चार लाख रुपए की आर्थिक सहायता के निर्देश जारी कर दिए हैं.

ADVERTISEMENT

इनपुट: उज्जैन से संदीप कुलश्रेष्ठ की रिपोर्ट

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: MP Weather: मूसलाधार बारिश ने मचाई आफत, इंदौर समेत 15 जिलों में मौसम विभाग का अलर्ट!

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT