MP Weather: मध्य प्रदेश में आज से स्ट्रांग होगा वेदर सिस्टम, प्रदेश के कई जिलों में मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

एमपी तक

ADVERTISEMENT

MP Weather News
MP Weather News
social share
google news

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में एक बार फिर बारिश का स्ट्रांग सिस्टम एक्टिव हो गया है. यही कारण है कि मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. आपको बता दें बीते दो दिनों से प्रदेश भर में भारी बारिश का सिलसिला देखने को मिल रहा था. तो कई जिलों में तेज धूप ने लोगों को परेशान कर रखा था. अब मध्य प्रदेश वासियों को गर्मी और उमस से राहत मिलने वाली है.

इन जिलों में बारिश का अलर्ट 

मौसम विभाग ने शहडोल, अनूपपुर के अमरकंटक, भिंड, मुरैना, आगर-मालवा, गुना, मंदसौर, बैतूल, राजगढ़, उज्जैन और शिवपुरी में तेज बारिश जारी रहने की संभावना जताई है. साथ ही विदिशा के उदयगिरि, रायसेन के सांची, ग्वालियर में मध्यम गरज के साथ बिजली गिरने की संभावना है. 

तो वहीं पूरे प्रदेश भर में हल्की बारिश के साथ गरज-चमक की स्थिति देखने को मिल सकती है. मौसम विभाग की माने तो लो प्रेशर एरिया अभी भी एक्टिव है. यह सिस्टम अगले 2 से 3 दिन में आगे बढ़ेगा. इससे प्रदेश के कई जिलों में बारिश होगी.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

कैसा था प्रदेश में का मौसम का हाल

भोपाल में सुबह करीब 11 बजे बारिश शुरू हो गई थी. मूसलाधार बारिश के कारण लोगों को हेडलाइट जलाकर गाड़ियां ड्राइव करनी पड़ी थी. तो वहीं इंदौर में तेज बारिश से सड़कों पर जलजमाव हो गया. इसके कारण ट्रैफिक जाम हो गया. गुना के उकावद गांव में नाले में बाढ़ आ गई. गांव में 2 से 3 फीट पानी भर गया. हालात ये रहे कि लोगों को आने जाने तक में भारी समस्या का सामना करना पड़ा. 

आपको बता दें प्रदेश में अब तक 28.7 इंच पानी गिर चुका है. यह सीजन का 76% है. तो वहीं श्योपुर में सामान्य से दोगुनी बारिश दर्ज की गई है. 

ADVERTISEMENT

इन जिलों में हुई जमकर बारिश

मौसम विभाग द्वारा जारी आंकड़ो की माने तो अब तक प्रदेश के मंडला, सिवनी, श्योपुर, नर्मदापुरम, रायसेन, डिंडौरी, सागर, छिंदवाड़ा, गुना और बालाघाट में सबसे ज्यादा बारिश दर्ज की गई है.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: प्रभारी मंत्री जिले में करेंगे रात्रि विश्राम! Mohan Cabinet ने निकायों को लेकर किया ये बड़ा फैसला

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT