MP Weather: एमपी में मूसलाधार बारिश से नदी-नाले उफान पर, ग्वालियर समेत 20 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट!

एमपी तक

ADVERTISEMENT

mptak
social share
google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

मध्य प्रदेश में भारी बारिश का सिलसिला लगातार जारी है.

point

मौसम विभाग ने आज ग्वालियर समेत 20 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. 

MP Weather Update: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में भारी बारिश (Heavy Rain) का सिलसिला लगातार जारी है. कई जगहों पर नर्मदा समेत कई बड़ी नदियां उफान पर हैं. तालाब और डैम में लगातार जलस्तर बढ़ रहा है. बढ़ते जलस्तर की वजह से कई जगहों पर बांधों के गेट भी खोलना पड़ा है.  मौसम विभाग ने आज भी ग्वालियर समेत 20 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. 

इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट!

मौसम विभाग ने आज श्योपुर, शिवपुरी, पन्ना, दमोह, कटनी, मंडला, सिवनी, ग्वालियर, दतिया, झाबुआ, धार, अलीराजपुर, बड़वानी, आगर मालवा, राजगढ़, निवाड़ी, टीकमगढ़, छतरपुर, बालाघाट और उमरिया जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. इन जिलों में गरज-चमक के साथ तेज बारिश के आसार जताए गए हैं.

तरबतर हुआ एमपी

मध्य प्रदेश में बारिश स्ट्रांग सिस्टम एक्टिव है, जिसकी वजह से बारिश देखी जा रही है. 20 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है, वहीं भोपाल-इंदौर समेत मध्य प्रदेश के अन्य इलाकों में भी गरज-चमक के साथ हल्की बारिश की संभावना है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ताप्ती नदी खतरे के निशान के ऊपर

मूसलाधार बारिश होने से कई डैम के गेट खोले जा रहे हैं, नैनपुर डैम का गेट खोलने से ताप्ती नदी में बाढ़ आ गई है, जिससे बुरहानपुर में नदी खतरे के निशान से ऊपर पहुंच गई है. जिला प्रशासन ने सुरक्षा के मद्देनजर होमगार्ड के जवान तैनात कर दिए हैं.
 

ये भी पढ़ें: MP Weather: MP के 15 जिलों में हो रही मूसलाधार बारिश, IMD का जबलपुर-ग्वालियर समेत कई जिलों में रेड अलर्ट!

ADVERTISEMENT

 

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT