Gwalior: शॉर्ट एनकाउंटर में पकड़े गए दिनदहाड़े हत्या कर दहशत फैलाने वाले बदमाश, पुलिस पर भी की फायरिंग

हेमंत शर्मा

ADVERTISEMENT

Gwalior Crime News
Gwalior Crime News
social share
google news

Gwalior Crime News: ग्वालियर के माधवगंज इलाके में हुई अनीता गुप्ता की हत्या के मामले में फरार चल रहे शातिर बदमाश आकाश जादौन को शुक्रवार की सुबह ग्वालियर पुलिस ने एक मुठभेड़ के दौरान घर दबोचा है. मुठभेड़ के दौरान दोनों तरफ से गोलियां भी चली. पुलिस की गोली से बदमाश आकाश जादौन घायल हो गया.

आकाश के पैर में दो गोलियां लगी है. पुलिस ने आकाश के साथ उसके दूसरे साथी सोहम को भी गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. पकड़े गए बदमाशों पर ₹20000 का इनाम भी घोषित है. 29 जुलाई को माधवगंज थाना इलाके के प्रीतम विहार कॉलोनी में अनीता गुप्ता की बाइक सवार दो बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी.

अनीता गुप्ता अपने बेटे जय गुप्ता के साथ डॉक्टर से दवाई लेकर घर पहुंची थी. घर के दरवाजे पर ही बाइक सवार दो बदमाशों ने इन्हें घेर लिया और इन पर गोलियां चला दी. घर के अंदर जैसे तैसे जय अपनी मां अनीता को लेकर दाखिल हुआ, तो बदमाशों ने गेट की जाल में से गोली चलाई, जो अनीता गुप्ता को लगी. जिसके बाद अनीता की मौत हो गई.

सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गई थी पूरी घटना

दिल दहला देने वाली यह पूरी घटना सीसीटीवी में भी कैद हुई थी. इसके बाद पुलिस बदमाशों की सरगर्मी से तलाश कर रही थी. पुलिस ने फरार बदमाशों पर ₹20000 का इनाम भी घोषित कर दिया था. गुरुवार की देर रात पुलिस को सूचना मिली थी, कि हत्या के आरोपी आकाश और सोहम फरार होने के लिए शीतला माता रोड की तरफ जा रहे हैं. इसी सूचना पर से ग्वालियर क्राइम ब्रांच ने बदमाशों का पीछा किया.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ऐसे हुआ शॉर्ट एनकाउंटर

पुलिस को देखकर बदमाशों ने रेलवे ट्रैक के बगल से मोटरसाइकिल भगना शुरू कर दिया. जब बदमाशों को लगा कि पुलिस पीछा नहीं छोड़ रही है, तो बदमाशों ने पुलिस पर गोलियां चला दी. अपनी आत्मरक्षा में पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग की. पुलिस की दो गोली आकाश को लग गई और आकाश वहीं गिर पड़ा. इसके बाद ग्वालियर क्राइम ब्रांच में घेराबंदी करते हुए आकाश और उसके साथ ही सोहम को गिरफ्तार कर लिया.

घायल आकाश को उपचार के लिए ग्वालियर के ट्रामा सेंटर में भर्ती करवाया गया है. ग्वालियर एसपी धर्मवीर सिंह ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया है, कि आकाश जादौन पर 22 आपराधिक मामले दर्ज हैं, अपराधिक प्रवृत्ति का आकाश काफी खूंखार बदमाश है और मुरैना में भी एक मामलों में आकाश फरार चल रहा था. मुठभेड़ के बाद पकड़े गए दोनों बदमाशों को लेकर पुलिस का कहना है, कि अब उनसे पूछताछ की जाएगी और यह जानने का प्रयास किया जाएगा कि आखिर उन्होंने अनीता गुप्ता की हत्या क्यों की थी?

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें- दुबई में बैठे जालसाजों ने इंदौर के कारोबारी को लगा दिया 4 करोड़ का चूना, लुकआउट नोटिस के बाद अमृतसर से पकड़े

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT