mptak
Search Icon

Chhindwara: भाजपा को वोट देने से गुस्साए पति ने महिला को दे दिया तीन तलाक, जानें क्या है पूरा मामला?

पवन शर्मा

ADVERTISEMENT

mptak
social share
google news

Chhindwara News: मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा में एक हैरतंगेज मामला सामने आया है.  यहां एक मुस्लिम महिला को भाजपा का प्रचार करना और वोट देना भारी पड़ गया. पत्नी के इस कदम से नाराज पति ने तलाक...तलाक...तलाक कहकर उसे अपने से अलग कर दिया. पीड़ित महिला शिकायत आवेदन लेकर सिटी कोतवाली थाना पहुंची, जहां पुलिस ने पति, सास और ननद पर प्रकरण दर्ज कर मामले को जांच में लिया है.

पहले से हो चुकी थी शादी

महिला का नाम इशरत शेख है.  पीड़ित महिला इशरत का कहना है, "मेरी शादी 10 मई 2015 को हुई थी. मेरे पति का नाम अब्दुल आसिफ मंसूरी है, जो कि छिन्दवाड़ा के निवासी हैं. फिर एक साल बाद मेरा बेटा हुआ था. शादी के बाद में पता चला कि मेरे पति की पहले एक और शादी हो चुकी थी और उससे तलाक हो गया था. उस पत्नी से एक बेटा भी है. इस बात को लेकर मेरा पति से झगड़ा भी होता था. लेकिन मेरे बेटे को देखते हुए मैंने समझौता किया और उनके साथ रहने लगी."

महिला ने पारिवारिक कलह की वजह बताते हुए कहा कि मेरे पति एक भाई हैं. उनकी 6 बहनें हैं. जिसमें 4 बहन घर मे इंटरफेयर करती हैं, जिसके चलते घर में लड़ाई झगड़े होते थे और कभी तालाक की धमकी देते थे. उसके बाद उन्होंने मुझे तलाक का नोटिस भी पहुंचाया और मुझे घर से निकाल दिया."

भाजपा में वोट दिया तो दे दिया तीन तलाक

महिला ने बताया कि अभी लोकसभा के चुनाव हुए तो मैंने भाजपा ज्वॉइन की. इसके पहले में कांग्रेस में थी और कांग्रेस को वोट देती थी. जब ये बात मेरे पति और सास-ननद को पता चली तो इन्होंने मुझसे कहा कि तुमने इस्लाम के विरुद्ध काम किया है भारतीय जनता पार्टी को वोट देकर. तू मेरे घर में रहने लायक नहीं है. ये बोलते हुए उन्होंने मुझे मारा-पीटा और तीन तलाक दिलवा दी. मेरी ननद, सास और पति ने तीन तलाक बोल दिया और मुझसे रिश्ता खत्म कर लिया. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

महिला ने कहा कि मुझे नोटिस भी कोर्ट के जरिये भेजा गया था. मैंने नोटिस एक्सेप्ट नहीं किया. उसके बाद चुनाव के समय मुझे तीन तलाक बोला, मारपीट किया, तलाक दे दिया, मुझसे रिश्ता खत्म कर लिया.

कंप्यूटर ऑपरेटर है पति

महिला ने कहा कि मैं थाना गई. मैंने कलेक्टर-एसपी को भी आवेदन दिया था, तब मेरी कोई सुनवाई नहीं हुई थी. अभी 2 दिन पहले ही सुनवाई की गई. अभी मामले में जांच चल रही है. मेरा एक बेटा है. मैं अभी अलग किराये से रह रही हूं. मेरे पति जिला पंचायत में कम्प्यूटर ऑपरेटर है.

तीन तलाक में प्रकरण दर्ज

इस पूरे मामले में पुलिस की जांच शुरू हो गई है. सिटी कोतवाली थाना टीआई उमेश गोल्हानी ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि महिला का पति आसिफ मंसूरी, पीड़ित की सास और ननद अख्तर सभी छिन्दवाड़ा के निवासी हैं. इनके विरुद्ध हमने तीन तलाक अधिनियम में प्रकरण दर्ज किया है और जांच चल रही है.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: Betul: बहू ने दीवार खड़ी कर बुजुर्ग ससुर को किया कैद, सास ने लगाए बंदी बनाने के आरोप

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT