Indore News: इंदौर की 'हिटलर' महिला टीचर पर FIR, जांच के नाम पर छात्राओं के उतरवाए थे कपड़े

धर्मेंद्र कुमार शर्मा

ADVERTISEMENT

इंदौर में आया चौंकाने वाला केस.
indore_news
social share
google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

इंदौर के एक स्कूल में छात्राओं के कपड़े उतरवाने का एक बेहद चौंकाने वाला मामला सामने आया है

point

छात्राओं की शिकायत, हाईकोर्ट के आदेश के बाद आरोपी महिला टीचर पर केस दर्ज किया गया है

Indore News: इंदौर के बड़ा गणपति चौराहा स्थित शासकीय शारदा कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय की एक महिला टीचर जया पंवार के खिलाफ की गई गंभीर शिकायत के आधार पर मल्हारगंज पुलिस ने टीचर पर FIR दर्ज कर ली है. टीचर पर नाबालिक बच्चियों को मानसिक रूप से प्रताड़ित करने और उनकी अनैतिक रूप से चेकिंग किए जाने के संबंध में जुवेनाइल एक्ट में प्रकरण दर्ज किया गया है. 

बता दें कि इस मामले में बच्चियों के माता-पिता ने मल्हारगंज थाने में एक आवेदन दिया था. इसके बाद यह केस हाईकोर्ट तक पहुंचा था. जिसमें हाईकोर्ट के द्वारा इसमें जवाब तलब किए गए थे. इस पूरे प्रकरण में संबंधित शिक्षिका जया पंवार पर मल्हारगंज पुलिस के द्वारा विभिन्न धाराओं में प्रकरण दर्ज किया गया है. अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है. लेकिन बच्चियों के साथ टीचर द्वारा किए गए इस कृत्य पर गंभीर धाराओं में प्रकरण जरूर दर्ज हुआ है. फरियादी पक्ष ने हाईकोर्ट का रुख किया था.

छात्राओं के कपड़े उतरवाए, इसके बाद हुआ बवाल

इन्दौर के मल्हारगंज के गवर्मेंट स्कूल में छात्राओं के साथ मैडम द्वारा उनके पैड निकाल कर चैकिंग करने के मामले में पुलिस ने जया पंवार पर प्रकरण दर्ज कर लिए है घटना के बाद स्कूल के बाहर कई संगठनों के प्रदर्शन करने के बाद पूरा मामला हाईकोर्ट भी पहुंचा था. हाईकोर्ट में लगी जनहित याचिका के बाद प्रसाशन को 1 सप्ताह का समय दिया गया था. बुधवार को जिला प्रशासन कि जांच कमिटी द्वारा स्कूल में टीचिंग स्टाफ के बयान लिए गए. गुरुवार को पुलिस ने जया पंवार पर कमेटी की शिकायत पर जुवेनाइल एक्ट 76, 79 और धारा 75 के तहत आरोपी बनाया है और केस दर्ज कर लिया है. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ें: Chhindwara: गर्लफ्रेंड से मिलने पश्चिम बंगाल गया था युवक, परिजनों ने पीट-पीटकर उतारा मौत के घाट

छात्रा ने बताया- मुझे पीरियड्स थे, लेकिन मैम सुनने को तैयार नहीं थीं

छात्रा ने पुलिस को बताया कि मुझे पीरियड्स थे, लेकिन जया मैडम कुछ सुनने को तैयार नहीं थीं. मैंने मैडम से यह भी कहा कि आप फोन करके घर से मेरी मम्मी को बुला लो, लेकिन जया पंवार का गुस्सा सातवें आसमान पर था. मैंने रोते हुए कई बार यह बात कही कि मैडम मैं कपड़े नहीं उतार सकती, लेकिन उन्होंने मुझे धमकी दी कि यदि अपनी सलवार नहीं उतारेगी तो मैं खींचकर उतार दूंगी. इतना कहते-कहते मैडम ने मेरी सलवार खींच दी. 

इसके बाद जया मैडम ने मेरा अंडर गारमेंट भी उतरवा दिया. मैंने कहा कि मैडम मुझे पीरियड्स हैं तो मैडम ने मेरा पैड भी हटवाकर देखा, जिसके बाद मुझे बाथरूम से बाहर जाने के लिए कहा में स्कूल से निकलकर अपनी सहेली के घर गई, जहां उसने अपनी सहेली के पिता को यह बात बताई.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: Indore News: स्कूल में छात्राओं के कपड़े उतरवाने के मामले में हाईकोर्ट का बड़ा एक्शन, राज्य सरकार से मांगा जवाब

छात्राएं डरी हुई हैं, परिजन भी डरे

घटना को लेकर छात्राएं में इतनी दहशत में हैं कि सोती हैं तो भी उस दिन वाली घटना ही दिखाई देती है. इससे डरकर वे रात में उठकर बैठ जाती हैं. छात्राओं को अब यह डर सता रहा है कि यदि पंवार मैडम फिर से स्कूल आ गईं तो उनके साथ क्या होगा. वहीं छात्राओं के परिजन भी डरे हुए हैं कि स्कूल में कोई अनहोनी न हो जाए. 15 दिन बाद प्रकरण दर्ज हुआ. घटना सामने आने पर पुलिस ने दो छात्राओं के बयान के बाद अन्य परिजन के बयान नहीं लिए थे. मैडम जया पवार ने जिन छात्राओं का सैनेट्री पैड हटाकर चेकिंग की थी, उनके परिजन के बयान पुलिस ने 9 अगस्त को लिये थे.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: Gwalior: 21 साल की छात्रा से 6 महीने तक हुई ज्यादती, सहेली के भाई ने की ऐसी हरकत कि पुलिस भी हैरान

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT