MP: भोपाल के पॉश इलाके रचना टॉवर में हुई 12 लाख की लूट पर पुलिस का चौंकाने वाला खुलासा, जानें

रवीशपाल सिंह

ADVERTISEMENT

Bhopal Crime
Bhopal Crime
social share
google news

Bhopal Crime News: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में बीते दिनों विधायकों और सांसदों के लिए बनी बहुमंजिला इमारत में हुई 12 लाख रुपए की लूट के मामले का भोपाल पुलिस ने सोमवार को खुलासा कर दिया. पुलिस कमिश्नर हरिनारायणचारी मिश्रा ने प्रेस कांफ्रेंस कर इसकी जानकारी दी. जिसमें चौंकाने वाला खुलासा किया गया है. आपको बता दें कि इस वारदात का वीडियो कांग्रेस नेताओं ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर बीजेपी सरकार पर निशाना साधा था. 

आपको बता दें हाई राइज इमारत में लूट की वारदात को अंजाम देने के पीछे किसी और का नहीं बल्कि शराब कंपनी के पूर्व कर्मचारी का ही हाथ हैं. पुलिस ने जानकारी में बताया कि पूर्व कर्मचारी मदन सेन जो नौकरी से निकाले जाने से नाराज था, उसी ने उत्तरप्रदेश के दो लोंगो को पैसे देकर लूट की सुपारी दी थी. जिनकी मदद भोपाल की एक युवती ने भी की थी. 

8 टीमों ने 500 CCTV कैमरों में की छानबीन

पुलिस कमिश्नर हरिनारायणचारी मिश्रा ने बताया कि लूट के इस मामले 08 टीमों द्वारा छांन बीन की गई. प्रांरभिक पूछताछ में संदेह हुआ कि शराब कंपनी के किसी पूर्व अथवा वर्तमान कर्मचारी की मिलीभगत से वारदात हुई होगी. इसी को ध्यान में रखते हुए कंपनी के सभी पूर्व और वर्तमान कर्मचारियों से पूछताछ की गई. आस पास के 500 से अधिक CCTV कैमरों की फुटेज देखने के बाद जानकारी लगी. शराब कंपनी के पूर्व कर्मचारी मदन लाल सेन पर विश्वास पक्का होने पर उसे पकड़ा गया और जब उससे सख्ती से पूछताछ हुई तो उसने वारदात कबूल कर ली गई.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

बदले की नियत से दिया वारदात को अंजाम

बता दें, 4 दिन पहले बुधवार को राजधानी भोपाल स्थित वीआईपी बिल्डिंग रचना टॉवर में दिनदहाड़े शराब कंपनी के दफ्तर में कट्टे की नोंक पर लूट की घटना को अंजाम दिया गया था. इस लूट के बाद कांग्रेस ने बीजेपी पर खूब हमला बोला. आपको बता दें कि जिस कंपनी में इस लूट को अंजाम दिया गया. वह बंडा के पूर्व विधायक संतोष साहू की है. आपको बता दें की आरोपी मदद लाल सेन को कंपनी ने पूर्व में नौकरी से निकाल दिया था. ऐसा माना जा रहा है कि आरोपी ने बदले की नियत से ही इस वारदात को अंजाम दिया है. 

ये भी पढ़ें:भोपाल में जहां रहते हैं MLA-सांसद, उस VVIP बिल्डिंग में दिनदहाड़े कट्‌टा अड़ाकर हो गई लूट!

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT