बदमाशों की इस बड़ी लूट ने उड़ाए पुलिस के होश, पटवारी का करारा तंज, बोले- मोहन भैया गृह मंत्रालय छोड़ दो

हिमांशु शिवा

ADVERTISEMENT

सागर में हुई लूट की सनसनीखेज घटना पर जीतू पटवारी ने मोहन यादव पर निशाना साधा है.
jitu_patwari_on_sagar_loot
social share
google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

लापरवाही बरतने पर थाना प्रभारी, ASI लाइन हाजिर, हेड कांस्टेबल सस्पेंड

point

जीतू पटवारी बोले- इतनी बड़ी लूट हो रही और CM का गृह मंत्रालय चैन की नींद में

Sagar Loot Case: मध्यप्रदेश के सागर में नेशनल हाईवे पर फिल्मी स्टाइल में ऐसी लूट हुई कि पुलिस के भी होश उड़ गए. पुलिस ने इस को छिपाने के लिए लापरवाही की सारी हदें पार कर दीं, 15 अगस्त को हुई लूट की इस घटना का खुलासा तब हुआ, जब मामला आईजी सागर के पास पहुंचा. आईजी सागर से जब इस केस की शिकायत की गई तो वह भी चौंक गए और फौरन मौके पर पहुंचे. उन्होंने इस मामले में एक्शन लेते हुए थाना प्रभारी और एएसआई को लाइन हाजिर करने के साथ ही कांस्टेबल को सस्पेंड कर दिया. 

अब इस मामले में कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने सीधे सीएम मोहन यादव और उनके गृह मंत्रालय पर निशाना साधा है. उन्होंने सीएम मोहन यादव से गृह मंत्रालय छोड़ने की अपील की है.
 
जीतू ने एक्स पर पोस्ट कर कहा- "मोहन यादव जी, गृहमंत्री के रूप में आपकी असफलताओं का यह नया पड़ाव है! चिंता यह है कि चोरी, लूट और डकैती अब मध्यप्रदेश में सामान्य हो गई है, लेकिन कानून और व्यवस्था इससे बेफिक्र हो गई है! हत्या और बलात्कार की घटनाएं रोजाना दर्ज हो रही हैं, लेकिन आपका गृह मंत्रालय चैन की नींद सो रहा है! मोहन भैया, प्रदेश पर कृपा करो! गृहमंत्री की कुर्सी छोड़ दो!"

लूट की इतनी चर्चा क्यों?

दरअसल, बदमाशों ने एप्पल कंपनी के 1600 आईफोन से भरे कंटेनर को हाईवे पर लूट लिया. उन्होंने इसके लिए प्लानिंग करके ड्राइवर को सुलाकर उसके हाथ-पैर बांधे, फिर कंटेनर का गेट काटा, इसके बाद 12 करोड़ रुपये के आईफोन लूट ले गए. लखनादौन-झांसी हाइवे के बांदरी थाना क्षेत्र की घटना है, और ये 15 दिन पुरानी बताई जा रही है. कंटेनर का ड्राइवर जब लूट की वारदात होने के बाद शिकायत दर्ज कराने पुलिस के पास पहुंचा, लेकिन पुलिस उसे टहलाती और केस दर्ज नहीं किया. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

जीतू पटवारी के प्रतिनिधि प्रमोद रघुवंशी ने नशे की हालत में सुरक्षा गार्ड पर किए सैकड़ों हवाई फायर, पुलिस ने किया गिरफ्तार

पढ़िए आईफोन लूट की पूरी कहानी

जानकारी के मुताबिक, 14 अगस्त को एप्पल कंपनी के कीमती मोबाइल लेकर एक कंटेनर हैदराबाद से दिल्ली के लिए निकला था. कंटेनर ड्राइवर के साथ एक सुरक्षा गार्ड भी मौजूद था. लखनादौन के पास एक दूसरे सुरक्षा गार्ड को भी कंटेनर में सवार होना था. लखनादौन के पास कंटेनर में सवार सुरक्षा गार्ड ने चाय पीने के लिए कंटेनर को रुकवाया. वहां पहले से मौजूद एक व्यक्ति को सुरक्षा गार्ड ने ड्राइवर से मिलवाते हुए कहा कि यह गार्ड भी हम लोगों के साथ चलेगा. इसके बाद दोनों सुरक्षा गाडों के साथ ट्रक ड्राइवर रवाना हुआ.

ट्रक ड्राइवर ने नींद आने पर रात में कंटेनर को साइड में खड़ा कर दिया और वह सो गया. साथ ही दोनों सुरक्षा गार्ड भी सो गए. अगले दिन यानी 15 अगस्त को कंटेनर ड्राइवर की नींद खुली तो वह हाइवे पर स्थित बांदरी में था. उसके हाथ-पैर और मुंह बंधा हुआ था. किसी तरीके से ड्राइवर ने अपने हाथ-पैर खोले और जब उसने ट्रक को पीछे जाकर देखा तो उसका गेट खुला हुआ था. मोबाइल गायब थे. कंटेनर में बैठे दोनों सुरक्षा गार्ड गायब मिले. ऐसी आशंका जताई जा रही है कि कंटेनर में भरे मोबाइलों में से आधे मोबाइल चोरी हुए हैं. बदमाश कंटेनर में रखे 1600 मोबाइल फोन लेकर भाग निकले है.

ADVERTISEMENT

ये वीडियो देखिए...

MP: नेशनल हाइवे पर बदमाश लूट ले गए 12 करोड़ के 1600 आईफोन.. और पुलिस ड्राइवर को टहलाती रही

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT