इंदौर में अवैध कब्जा हटाने पहुंचे थे तहसीलदार और पटवारी, नशे में धुत गार्ड ने अंधाधुंध किए फायर, दौड़कर जान बचाई

धर्मेंद्र कुमार शर्मा

ADVERTISEMENT

 Firing on Indore Tehsildar and Patwari
Firing on Indore Tehsildar and Patwari
social share
google news

Indore News: इंदौर के बाणगंगा थाना क्षेत्र में अतिक्रमण हटाने गए तहसीलदार और पटवारी पर फायरिंग की घटना सामने आई है. फायरिंग अवैध कब्जे पर तैनात एक सुरक्षा गार्ड ने की है. एक के बाद एक जब लगातार कई फायर हुए तो तहसीलदार और पटवारी ने दौड़कर अपनी जान बचाई. पूरे ही मामले में बाणगंगा पुलिस ने फायरिंग करने वाले आरोपियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में प्रकरण दर्ज कर पूरे मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है.

पूरा मामला इंदौर के बाणगंगा थाना क्षेत्र का है. बाणगंगा थाना क्षेत्र के अरविंदो हॉस्पिटल के पीछे स्थित सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा हटाने गए तहसीलदार और पटवारी पर वहां पर तैनात सिक्योरिटी गार्ड ने अचानक फायरिंग कर दी. फायरिंग होते ही दोनों अधिकारी मौके से जान बचाकर भागे और  खेत में जाकर जान बचाई.

लेकिन उसके बाद भी गार्ड अपनी 12 बोर की बंदूक से फायरिंग करता रहा. इसके बाद वहीं से तहसीलदार और पटवारी ने पूरे मामले की जानकारी बाणगंगा पुलिस और वरिष्ठ अधिकारियों को दी. इसके बाद बाणगंगा पुलिस मौके पर पहुंची और पूरे ही मामले में संबंधित गार्ड के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया.

वहीं बताया जा रहा है कि एक गार्ड फायरिंग की घटना को अंजाम देकर वहा से फरार हो गया. तो वहीं एक गार्ड को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. वही प्रारंभिक तौर पर यह बात सामने आ रही है कि दोनों गार्ड ने मिलकर तकरीबन 25 से 30 राउंड फायरिंग की.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

इस जमीन विवाद की वजह से गार्ड ने किए तहसीलदार और पटवारी पर फायर

वहीं जमीन को लेकर यह  बात बताई जा रही है कि अरविंदो अस्पताल और सुरेश पटेल के बीच जमीन को लेकर यह विवाद चल रहा था और पिछले दिनों इंदौर के विशेष न्यायालय ने अरविंद हॉस्पिटल के पक्ष में जमीन का फैसला सुनाया, लेकिन जमीन पर पटेल परिवार के 10 लोगों ने कब्जा किया हुआ है. वही कोर्ट का फैसला आने के बाद नौ लोगों ने तो अपना कब्जा हटा लिया लेकिन सुरेश पटेल वहां पर अभी भी मकान बनाकर डाटा हुआ है और सुरक्षा के रूप में 4 से 5 गार्ड भी मकान में तैनात कर दिए हैं.

कोर्ट के आदेश पर ही जमीन का कब्जा हटाने के लिए पटवारी और तहसीलदार मौके पर पहुंचे थे. लेकिन वहां पर मौजूद गार्ड ने फायरिंग शुरू कर दी. वहीं घटना से संबंधित एक वीडियो भी सामने आया है. जिसमें फायरिंग की घटना कैद हुई और वीडियो में भी देखा जा सकता है कि किस तरह से वहां पर मौजूद तहसीलदार और पटवारी जान  बचाकर भागते हुए नजर आ रहे हैं. फिलहाल इस पूरे ही मामले में प्रारंभिक तौर पर पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर लिया है और पूरे मामले की जांच पड़ताल की जा रही है और जल्द ही कब्जा करने वालो के खिलाफ भी गंभीर धाराओं में प्रकरण दर्ज करने की बात कही जा रही है.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें- Indore: 'सभी मदरसे बंद होना चाहिए...' बीजेपी विधायक ऊषा ठाकुर ने दिया सनसनीखेज बयान

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT