MP के इन दो बड़े हादसों ने लोगों को सोचने पर कर दिया मजबूर, जानें कितने लोगों को गंवानी पड़ी जान

एमपी तक

ADVERTISEMENT

MP road accidents
MP road accidents
social share
google news

MP road accidents: मध्यप्रदेश में मंगलवार को दो बड़े सड़क हादसे हुए. पहला राजगढ़ में और दूसरा खंडवा में. दोनों ही सड़क हादसे बेहद चौकाने वाले रहे और इन हादसों में कुल 4 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी और दर्जनों लोग घायल हुए. मध्य प्रदेश के राजगढ़ में रविवार की दोपहर को पारायण चौक के पास बाजार से गुजर रहे ट्रक के ब्रेक फेल हो गए. इससे बेकाबू हुए ट्रक ने पहले एक पिकअप को टक्कर मारी और फिर उसे बहुत दूर तक घसीटते हुए ले गया.

इस दौरान उसने सडक पर खड़ी 5-6 बाइक को चपेट में ले लिया. इस दौरान एक ब्यक्ति की मौत हो गई. इस हादसे की वजह से बाजार में अफरा-तफरी मच गई. जानकारी के अनुसार मंगलवार को एक ट्रांसपोर्ट का ट्रक राजगढ़ बाजार की तरफ जा रहा था. तभी उसके ब्रेक अचानक फेल हो गए.

ट्रक चालक ने नियंत्रण खो दिया. इस बीच राहगीरों और वाहन चालकों को बचने के लिए लोग चिल्लाते रहे. इसी बाजार में भीड़भाड़ वाले क्षेत्र में पहुंचते ही बेकाबू ट्रक ने पिकअप को टक्कर मारी. उसे बहुत दूर तक घसीटते हुए ले गए. इस दौरान 5 से 6 बाइक सहित एक ब्यक्ति इसकी चपेट में आ गया. जिससे उसकी मौत हो गई. वही 5 से 6 बाइक क्षतिग्रस्त हुई हैं. 6 ब्यक्ति घायल हुए हैं.

खंडवा में ट्रेक्टर ट्रॉली पलटने से तीन लोगों की मौत

खण्डवा जिले के आदिवासी बहुल खालवा क्षेत्र में रौशनी पुलिस चौकी के पास आज दोपहर एक ट्रेक्टर ट्राली पलटने से तीन लोगो की मौत हो गई. जबकि दस लोग गम्भीर रूप से घायल हो गए. ट्रेक्टर ट्राॅली पर सवार सभी 24 यात्री समीपस्थ हरदा जिले के ग्राम सांवलखेड़ा से बताये जा रहे हैं जो तीसरे के पारिवारिक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए यहाँ रौशनी के पास ग्राम सालिढाना आये थे. यहाँ से लौटते वक़्त यह दुर्घटना हुई. मृतकों में दो महिलाएं और एक पुरुष हैं.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

पुलिस अधीक्षक मनोज राय ने बताया कि घटना की सूचना मिलते ही पुलिस टीम रेस्क्यू में जुट गई. घायलों को समीपस्थ अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद खण्डवा लाया जा रहा है. अभी दुर्घटना में तीन लोगो की मौत की जानकारी है. इसमें दो महिलाएं गुलाब बाई पति मंगल प्रसाद देवड़ा (54 वर्ष ), सुंदरबाई पति हरिराम (45 वर्ष) और एक पुरुष  छन्नू पिता देवड़ा ( 55 वर्ष) शामिल हैं. ट्रेक्टर ट्रॉली में कुल 24 लोग सवार थे. जिनमे से कुछ हादसे की आशंका देखते हुए ट्रॉली से कूद गए थे. उन्हें मामूली चोटें आई हैं.

जबकि जो महिलाएं और बुजुर्ग नहीं उतर पाए. वे गंभीर रूप से घायल हो गए हैं.  ये सभी हरदा जिले के थाना सिराली अंतर्गत ग्राम  सावलखेड़ा के हैं. वहीँ जो दस लोग घायल हैं उनमें दो की स्थिति गंभीर बताई गई है. शेष आठ लोगों को मामूली चोटें आई हैं.  पुलिस मामले की पड़ताल कर रही है.

ADVERTISEMENT

इनपुट: राजगढ़ से पंकज शर्मा और खंडवा से जय नागड़ा की रिपोर्ट.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें- Rajgarh: पिता शमशान से ले आया बेटी की अधजली लाश, गर्भवती की मौत की दिल दहला देने वाली वारदात

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT