Amarwada Assembly by-election result: बड़ा उलटफेर, छठवा राउंड आते-आते कांग्रेस के धीरन शाह बंपर वोटों से आगे

पवन शर्मा

ADVERTISEMENT

Dhiran Shah
Dhiran Shah
social share
google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

अमरवाड़ा विधानसभा उपचुनाव की काउंटिंग चौंकाने वाले परिणाम दे रही है.

point

अब तक 6 राउंड की काउंटिंग पूरी हो चुकी है

point

छटवा राउंंड आते-आते कांग्रेस के धीरन शाह ने बंपर वोटों से बढ़त बना ली है.

Amarwada Assembly by-election result: अमरवाड़ा विधानसभा उपचुनाव की काउंटिंग चौंकाने वाले परिणाम दे रही है. अब तक 6 राउंड की काउंटिंग पूरी हो चुकी है और छटवा राउंंड आते-आते कांग्रेस के धीरन शाह ने बंपर वोटों से बढ़त बना ली है. शुरूआती राउंड में बीजेपी के कमलेश शाह काफी आगे चल रहे थे लेकिन छटवे राउंड तक वे पीछे हो गए और कांग्रेस उम्मीदवार अब लगातार बढ़त बनाए हुए हैं.

शुरूआती दो राउंड की काउंटिंग के बाद बीजेपी उम्मीदवार कमलेश शाह 3279 वोटों से आगे चल रहे थे. कांग्रेस उम्मीदवार धीरन शाह लगातार पिछड़ते जा रहे थे. लेकिन इसके बाद हुए राउंड की काउंटिंग में कांग्रेस उम्मीदवार ने बढ़त बनाना शुरू की. अब 6 राउंड पूरे हो चुके हैं और ऐसे में छटवे राउंड आते-आते कांग्रेस उम्मीदवार धीरन शाह 4400 वोटो से आगे चल रहे है. ये बढ़त काफी बड़ी है और इस बढ़त के सामने आते ही कांग्रेस की उम्मीदों को बल मिलता दिख रहा है.

 अमरवाड़ा विधानसभा उपचुनाव के लिए इस समय पीजी कॉलेज में मतगणना चल रही है. मतगणना के लिए 17 टेबल लगाई गई हैं. मतपत्रों की गिनती के लिए 4 टेबल लगाई गई हैं. कुल 20 राउंड की काउंटिंग यहां पर होगी, जिसके बाद पता चल जाएगा कि अमरवाड़ा सीट पर कौन जीत रहा है

10 जुलाई को हुआ था मतदान

अमरवाड़ा विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव के लिए वोट बीते 10 जुलाई को डाले गए थे. अमरवाड़ा में शाम 6 बजे तक 78.71% मतदान हुआ था. यहां पर बीजेपी-कांग्रेस में कांटे की टक्कर है, वहीं तीसरा प्रत्याशी गोंगपा का है, जिससे मुकाबला त्रिकोणीय हो गया है. अमरवाड़ा में बंपर वोटिंंग हुई थी, इसमें किसे फायदा होगा, ये तो रिजल्ट ही बताएगा. चुनाव में पूर्व सीएम कमलनाथ और सीएम मोहन यादव की साख दांव पर लगी है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ें- Amarwada Assembly by-election result: अमरवाड़ा सीट के उपचुनाव में बीजेपी आगे, दो राउंड के बाद भी बढ़त बरकरार, जानें कितने वोट से आगे

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT