क्या होगा केपी यादव का भविष्य? मध्य प्रदेश से क्यों नहीं बनाया गया राज्यसभा का प्रत्याशी!

अमन तिवारी

ADVERTISEMENT

mptak
social share
google news

Rajya Sabha elections Madhya Pradesh 2024: ज्योतिरादित्य सिंधिया के इस्तीफे के बाद खाली हुई राज्यसभा सीट पर भारतीय जनता पार्टी ने अपने प्रत्याशी का ऐलान कर दिया है. भारतीय जनता पार्टी ने मध्य प्रदेश से केंद्रीय मंत्री जॉर्ज कुरियन को अपना प्रत्याशी बनाया है, अब ये तय हो गया है कि मध्य प्रदेश से राज्यसभा सांसद जॉर्ज कुरियन ही होंगे, लेकिन इन सब के बीच केपी यादव, नरोत्तम मिश्रा, जयभान सिंह पवैया, सुरेश पचौरी जैसे नेताओं को करारा झटका लगा है.

केपी यादव का क्या होगा राजनीतिक भविष्य?

केपी यादव का इस लोकसभा चुनाव में टिकट काटकर ज्योतिरादित्य सिंधिया को दिया गया था. चुनाव के दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने के पी यादव का राजनीतिक भविष्य सुरक्षित करने की बात कही थी. उन्होंने चुनाव के दौरान कहा था कि गुना से अब दो नेता होंगे. तभी से इसके मायने निकाले जा रहे थे कि हो सकता है कि पार्टी सिंधिया की जगह के पी यादव को राज्यसभा भेज सकती है. लेकिन, ऐसा नहीं हुआ है. अब देखना होगा कि बीजेपी के पी यादव के राजनीतिक भविष्य को लेकर क्या फैसला करती है. 

नरोत्तम मिश्रा, जयभान और सुरेश पचौरी को झटका

लंबे समय से ऐसा माना जा रहा था कि भारतीय जनता पार्टी मध्य प्रदेश से ही किसी चेहरे  को राज्यसभा भेज सकती है. ऐसा कहा गया था कि पूर्व गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा को भी पार्टी राज्यसभा भेज सकती है. लेकिन ऐसा नहीं हुआ. इसके साथ ही जयभान सिंह पवैया और सुरेश पचौरी का नाम भी चर्चा में था. लेकिन सभी के हाथ निराशा लगी है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

वहीं दूसरी ओर राजनीतिक पंडितों की माने तो मध्य प्रदेश के नेता 1 साल के लिए राज्यसभा जाना नहीं चाहते थे. यही कारण है कि जॉर्ज कुरियन को प्रत्याशी बनाया गया है. 

भारतीय जनता पार्टी ने फिर चौंकाया

अक्सर बीजेपी आलाकमान ने अपने निर्णयों से दिखाया है कि जो भी नाम राजनीतिक हलकों में चर्चाओं में आ जाते हैं, फिर उनका चयन बीजेपी आलाकमान द्वारा नहीं किया जाता है. अमूमन बीजेपी आलाकमान ऐसे नाम सामने रखता है, जिनके बारे में राजनीतिक पंडितों द्वारा अनुमान तक नहीं लगाया गया होता है. ऐसा ही इस बार भी भारतीय जनता पार्टी ने किया है. इस बार भी चर्चा में चल रहे सभी नामों को दरकिनार कर नए चेहरे को मौका दिया गया है. 

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: राज्यसभा के लिए नरोत्तम, जयभान और केपी यादव के हाथ लगी मायूसी, BJP ने तय किया ये चौंकाने वाला नाम?

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT