Amarwada Assembly by-election result: बीजेपी से कमलेश शाह 2731 वोटों से आगे, कांग्रेस पीछे

एमपी तक

ADVERTISEMENT

Amarwada Assembly By-Election Result
Amarwada Assembly By-Election Result
social share
google news

Amarwada Assembly by-election result: अमरवाड़ा विधानसभा के उपचुनाव के लिए काउंटिंग शुरू हो चुकी है. पहले मतपत्रों की गिनती चल रही है. मतपत्रों की गिनती में बीजेपी के उम्मीदवार कमलेश शाह अब तक 2731 वोटों से आगे चल रहे हैं. कांग्रेस उम्मीदवार धीरन शाह फिलहाल पीछे चल रहे हैं. मतपत्रों की प्रारंभिक गिनती में ही बीजेपी बढ़त बना चुकी है.

शुरूआती एक घंटे मतपत्रों की गिनती होगी और उसके बाद ईवीएम की काउंटिंग शुरू हो जाएगी. लेकिन शुरूआती रुझान में ही बीजेपी को बढ़त मिलते हुए दिख रही है. कांग्रेस और गाेंडवाना गणतंत्र पार्टी पिछड़ते हुए नजर आ रही है. काउंटिंग 20 राउंड में पूरी होगी. छिंदवाड़ा के पीजी कॉलेज में अमरवाड़ा सीट के लिए हुए उप चुनाव की काउंटिंग चल रही है.

अमरवाड़ा विधानसभा उपचुनाव के लिए इस समय पीजी कॉलेज में मतगणना चल रही है. मतगणना के लिए 17 टेबल लगाई गई हैं. मतपत्रों की गिनती के लिए 4 टेबल लगाई गई हैं. कुल 20 राउंड की काउंटिंग यहां पर होगी, जिसके बाद पता चल जाएगा कि अमरवाड़ा सीट पर कौन जीत रहा है.

10 जुलाई को हुआ था मतदान

अमरवाड़ा विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव के लिए वोट बीते 10 जुलाई को डाले गए थे. अमरवाड़ा में शाम 6 बजे तक 78.71% मतदान हुआ था. यहां पर बीजेपी-कांग्रेस में कांटे की टक्कर है, वहीं तीसरा प्रत्याशी गोंगपा का है, जिससे मुकाबला त्रिकोणीय हो गया है. अमरवाड़ा में बंपर वोटिंंग हुई थी, इसमें किसे फायदा होगा, ये तो रिजल्ट ही बताएगा. चुनाव में पूर्व सीएम कमलनाथ और सीएम मोहन यादव की साख दांव पर लगी है. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ें- Amarwada Assembly by-election: अमरवाड़ा सीट के उपचुनाव के लिए काउंटिंग शुरू, एक घंटे बाद आने लगेंगे रुझान

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT