mptak
Search Icon

Sagar Lok Sabha Election Result 2024: सागर लोकसभा सीट पर BJP का कब्जा बरकरार, सरपंच से सीधा सांसद बनी लता वानखेड़े

एमपी तक

ADVERTISEMENT

Sagar Lok Sabha Election 2024 Results
Sagar Lok Sabha Election 2024 Results
social share
google news

Sagar Lok Sabha Seat Results: सागर में लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Elections 2024) के नतीजे सामने आ गए है. सागर से भाजपा प्रत्याशी लता वानखेड़े (Lata Wankhede) ने कांग्रेस के चन्द्र भूषण सिंह बुंदेला (Chandra Bhushan Singh Bundela) उर्फ गुड्डू राजा को करारी हार का मुंह दिखाया है. इस चुनाव में बीजेपी को 787979 और कांग्रेस को 316757 इतने वोट मिले हैं. सागर लोकसभा चुनाव 2019( Lok Sabha Election 2019) में राजबहादुर सिंह ने प्रभु सिंह ठाकुर को 3 लाख 5 हजार वोटो से हराया था. 

सागर लोकसभा सीट पर लंबे समय से भारतीय जनता पार्टी का कब्जा है. इस सीट पर इस चुनाव में कांग्रेस के प्रत्याशी चंद्रभूषण सिंह बुंदेला ने काफी ताकत लगाई थी. उन्होंने इस चुनाव में हैलीकॉप्टर से प्रचार किया था. तो वहीं दूसरी तरफ बीजेपी प्रत्याशी लता बानखेड़े ने ऑटो से प्रचार किया था. चुनाव के दौरान कांग्रेस को इस सीट पर बड़ा झटका लगा था. जब राहतगढ़ में आयेाजित सीएम मोहन यादव की जनसभा में बीना से कांग्रेस विधायक निर्मला सप्रे ने बीजेपी का दामन थाम लिया था.

क्या थे 2019 के नतीजे? 

लोकसभा चुनाव 2019 में राजबहादुर सिंह ने कांग्रेस के प्रभु सिंह ठाकुर को 3 लाख 5 हजार वोटो से हराया था. भाजपा के प्रत्याशी  राजबहादुर सिंह ने कांग्रेस के प्रभु सिंह ठाकुर को बड़ी मार्जिन से चुनाव हराया था. प्रभु सिंह ठाकुर को 3,40,689 वोट मिले जबकि  राजबहादुर को 646,231 वोट मिले थे. 2014 में यहां से भाजपा की लक्ष्मी नारायण यादव ने गोविंद सिंह राजपूत को हराया था. तब लक्ष्मी नारायण यादव को 482,580 वोट मिले थे जबकि राजपूत को 3,61,843 वोट मिले. 

ये भी पढ़ें: Mandla Lok Sabha Results: मंडला लोकसभा सीट पर BJP ने फिर लहराया परचम, जानें, कितने लाख वोटों से जीते ये केंद्रीय मंत्री

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

कौन है लता वानखेड़े? 

सागर से लता वानखेड़े के नाम की घोषणा कर बीजेपी ने  सभी को चौंका दिया था, हालांकि लता वानखेड़े लंबे समय से राजनीति से जुड़ी हुई हैं. उन्होंने सरपंच पद से अपने राजनीतिक जीवन की शुरूआत की थी. बाद में वे भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष और उसके बाद मध्य प्रदेश महिला आयोग की अध्यक्ष पद पर काबिज रही हैं. 

ये भी पढ़ें: पंच से सरपंच और अब मिला सांसद का टिकट, कौन हैं सागर से BJP की लोकसभा प्रत्याशी लता वानखेड़े?

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT