mptak
Search Icon

Ladli behna yojana: लाड़ली बहनों को लेकर क्यों भविष्यवाणी करने लगे Digvijay Singh? क्या होने वाली है छटनी

एमपी तक

ADVERTISEMENT

लाड़ली बहना योजना को लेकर उठे सवाल
लाड़ली बहना योजना को लेकर उठे सवाल
social share
google news

Ladli Bahna Yojna: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में गेम चेंजर मानी जाने वाली लाड़ली बहना योजना को लेकर विपक्ष समय-समय पर सवाल खड़े करती रहती है. एक तरफ जहां विपक्ष सरकार से योजना के पैसे बढ़ाने की मांग करता नजर आता है. वहीं दूसरी तरफ दिग्विजय सिंह की भविष्यवाणी ने लाड़ली बहना योजना को लेकर सुगबुगाहट तेज कर दी है. दिग्विजय सिंह का कहना है कि चुनाव खत्म हो चुके हैं और अब लाड़ली बहनाओं की संख्या में कमी आएगी. इसको लेकर बीजेपी ने भी पलटवार किया है. 

दरअसल पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर पोस्ट करते हुए लिखा, "भाजपा अब केंद्र और राज्य में सत्ता में आ गई. अगले 4-5 साल कोई चुनाव नहीं है. गरीब व मध्यम वर्ग के परिवारों को लूटना शुरू है और धीरे धीरे “लाड़ली बहना” को ₹ 1250 मिलने वालों की संख्या में भी कमी आयेगी. इसकी शुरुआत बिजली के बिलों में मिलने वाली सब्सिडी समाप्त हो रही है. भाजपा राज में गरीब गरीब हो रहा है. अमीर अमीर हो रहा है. चुनाव ख़त्म, महंगाई बढ़ी. हमारी बहनों को समझ में आना चाहिए."

धीरे-धीरे कम होगी लाभार्थियों की संख्या- दिग्विजय

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश सरकार करीब 1 करोड़ 29 लाख से ज्यादा महिलाओं को लाड़ली बहना योजना के जरिए 1250 रुपये की राशि देती है. लेकिन दिग्विजय सिंह को अब यह योजना को आगे चलने को लेकर संदेह हो रहा है. दिग्विजय सिंह कह रहे हैं कि धीरे-धीरे लाडली बहना योजना में जो लाभार्थी महिलाएं हैं, उनकी संख्या घट जाएगी और धीरे-धीरे सरकार इस योजना में राशि को कम कर सकती है. दरअसल, यह पहली बार नहीं कि दिग्विजय सिंह ने लाड़ली बहना योजना को लेकर सवाल उठाए हों. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

फिलहाल अगर सरकार की माने तो इस योजना में किसी भी तरह की कोई कटौती नहीं की जाएगी. सरकार के अनुसार आने वाले समय में फंड के अनुसार राशि बढ़ाई जाएगी. 

जीतू कर चुके राशि 3000 हजार करने की मांग

कांग्रेस समय-समय पर प्रदेश सरकार से इस योजना को लेकर सवाल उठाती रहती है. आपको बता दें हाल ही में प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने सीएम मोहन यादव को पत्र लिखकर लाड़ली बहना योजना की राशि 3000 हजार रुपये करने की मांग की थी.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें:  शिवराज के सांसद बनने से गदगद हुए राहुल गांधी? शपथ लेते ही जोर-जोर से बजाने लगे तालियां

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT