'शिवराज सिंह चौहान बनें देश के PM' कांग्रेस के इस दिग्गज नेता ने ऐसा क्यों कहा?

एमपी तक

ADVERTISEMENT

शिवराज सिंह चौहान को पीएम बनाने की उठी मांग
शिवराज सिंह चौहान को पीएम बनाने की उठी मांग
social share
google news

Demand to make Shivraj PM raised: मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने विदिशा लोकसभा सीट से रिकॉर्ड मतों से जीत दर्ज की है. विदिशा से प्रत्याशी बनाए जाने के बाद से अनुमान लगाया जा रहा है कि अगर केंद्र में एनडीए की सरकार बनती है तो उन्हें पार्टी कोई बड़ी जिम्मेदारी दे सकती है. ऐसा माना जा रहा है कि चौहान को बड़ा मंत्रालय मिल सकता है. तो वहीं इस बीच कांग्रेस नेता उदित राज ने शिवराज सिंह चौहान प्रधानमंत्री बनाने की बात कही है. 

दरअसल उत्तरी-पश्चिमी दिल्ली लोकसभा सीट से INDIA अलायंस के प्रत्याशी रहे उदित राज ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर शिवराज सिंह चौहान को प्रधानमंत्री बनाने की बात कही हैं. उन्होंने अपनी पोस्ट में लिखा " देशहित में राहुल गांधी जी या खरगे जी को पीएम बनना चाहिए।अगर ऐसा नही हो पाता तो अखिलेश यादव या चंद्रबाबू नायडू या नीतीश कुमार को बनना चाहिए ।बीजेपी का पीएम नही होना चाहिए और अगर होता भी है तो नितिन गड़करी या शिवराज सिंह चौहान बनें."

क्या बोले कांग्रेस नेता उदित राज

कांग्रेस नेता उदित राज ने कहा, "मोदी जी को लोग अजेय समझ रहे थे इसलिए पूरी ताक़त हराने में नही लगाया वर्ना क़रीब ड़ेढ़ लाख की जीत को हार में बदलना मुस्किल नही था।जिसके नेतृत्व में पूरा चुनाव NDA का लड़ा वो इतने कम से जीते वो कैसा नेता? शिवराज सिंह चौहान क़रीब 8 लाख वोट से जीते तो इनको या नितिन गड़करी या अमित शाह जैसे लोगों को पीएम बनाना चाहिए, यह मेरा निजी सुझाव है. चंद्रबाबू नायडू या नीतीश कुमार भी पीएम की दावेदारी कर सकते हैं. आई के गुजराल और चंद्र शेखर सिंह अकेले एमपी होते पीएम बनें  थे कि नही"?

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

शिवराज सिंह चौहान की बंपर जीत

विदिशा में लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Elections 2024) के नतीजों में शिवराज सिंह चौहान बंपर जीत दर्ज की है. विदिशा से शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने कांग्रेस प्रत्याशी प्रताप भानु शर्मा (Pratap Bhanu Sharma) को 8.20 लाख वोटों से हराया है. मामा के नाम से मशहूर शिवराज की बड़ी जीत से यह भी साबित हो गया कि मध्य प्रदेश में वह अब भी पावर सेंटर हैं और उन्हें दरकिनार नहीं किया जा सकता है. 

हालांकि कई राजनीतिक जानकारों का मानना है कि अगर एक बार फिर NDA की सरकार बनती है, तो शिवराज को मंत्रालय के साथ ही कोई और बड़ी जिम्मेदारी भी दी जा सकती है. 

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: Shivraj Singh Chouhan Result: शिवराज ने 8,20,868 वोटों से जीतकर सारे रिकॉर्ड किए ध्वस्त, विदिशा में खिला कमल

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT