mptak
Search Icon

छिंदवाड़ा सांसद विवेक बंटी साहू ने निभाया आदिवासियों से किया हुआ वादा, किस बात का बना लिया रिकॉर्ड?जानें

पवन शर्मा

ADVERTISEMENT

छिंदवाड़ा सांसद विवेक बंटी साहू
छिंदवाड़ा सांसद विवेक बंटी साहू
social share
google news

Chhindwara News: लोकसभा चुनाव के बाद आज संसद के पहले सत्र का आयोजन किया गया. इस पहले सत्र में कई सांसदों और कैबिनेट मंत्रियों शपथ ग्रहण की है. आपको बता दें यहां मध्य प्रदेश से चुने गए सांसदों ने भी शपथ ग्रहण की है. मध्य प्रदेश की सबसे हाई प्रोफाइल सीट छिंदवाड़ा से चुनकर आए विवेक बंटी साहू ने अपने क्षेत्र के आदिवासियों से किया हुआ पहला वादा पूरा कर दिया है. 

आदिवासी समाज से किया हुआ वादा निभाया

दरअसल आदिवासी समाज का सांस्कृतिक आस्था का प्रतीक पीला गमछा आज संसद में पहुंचकर हर्ष भाव से खूब लहराया गया. जिले के नवनिर्वाचित सांसद विवेक बंटी साहू ने चुनाव के पूर्व जिले की जनता से वादा किया था. कि चुनाव जीतने के बाद संसद में जब भी कदम रखेंगे. तब सिर पर जिले की सांस्कृतिक और प्राचीन परंपरा का प्रतीक पीला गमछा होगा. आज अपने किए वादे अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित सभी सांसदों की उपस्थिति में प्रोटेम स्पीकर ने छिंदवाड़ा-पांडुरना क्षेत्र क्रमंक 16 से सांसद विवेक बंटी साहू को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई. इस विवेक बंटी साहू के गले और सर पर आदिवासी समाज का पीला गमछा मौजूद था. 

पहले छिंदवाड़ा के मूल निवासी ने ली शपथ

छिंदवाड़ा से नवनिर्वाचित सांसद बंटी विवेक साहू के द्वारा इस पद की शपथ लेते ही एक नया इतिहास बना दिया है. जानकारी के अनुसार देश के 72वर्ष के संसदीय लोकतंत्र के इतिहास में यह पहली दफा है कि छिंदवाड़ा के मूलनिवासी विवेक बंटी साहू ने सांसद के रूप में शपथ ली है. गौरतलब है कि सन 1952 से अब तक देश की 17 लोकसभा के गठन तक छिंदवाड़ा में जन्म लिया कोई भी व्यक्ति इस पद पर आसीन नहीं हुआ. छिंदवाड़ा के पहले मूल निवासी ने सांसद पद की शपथ ली है. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ें:Chhindwara: सामान्य से BJP कार्यकर्ता ने कैसे ढहा दिया कमलनाथ का 44 साल पुराना किला? कौन हैं विवेक बंटी साहू? जानें

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT