mptak
Search Icon

shivraj singh chauhan: शिवराज के सांसद बनने से गदगद हुए राहुल गांधी? शपथ लेते ही जोर-जोर से बजाने लगे तालियां

एमपी तक

ADVERTISEMENT

शपथ ग्रहण के दौरान केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान
शपथ ग्रहण के दौरान केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान
social share
google news

Shivraj Singh Chouhan: मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और वर्तमान में कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान अपनी एक अलग छवि के लिए जाने जाते हैं. पक्ष हो या विपक्ष शिवराज की वानगी का दीवाना है. मध्य प्रदेश में उनकी छवि मामा और भैया के नाम से ही है. महिलाएं उन्हें भैया तो बच्चे उन्हें मामा के नाम से ही पुकारते हैं. आज भी कुछ ऐसा ही देखने मिला जब शिवराज सिंह चौहान संसद में शपथ ग्रहण करने पहुंचे. 

दरअसल, आज 18वीं लोकसभा सत्र का पहला दिन है. यहां सभी निर्वाचित सांसदों को प्रोटेम स्पीकर द्वारा शपथ दिलाई जा रही है. इसी दौरान पूर्व मुख्यमंत्री और केंद्र में मंत्री शिवराज सिंह चौहान जब शपथ ग्रहण करने पहुंचे तो वो नजारा देखने लायक था. ऐसा इसलिए, क्योंकि विपक्ष NDA के बड़े नेताओं को शपथ ग्रहण के दौरान संविधान की प्रति दिखा रहा है. वहीं दूसरी तरफ शिवराज के शपथ ग्रहण के दौरान विपक्ष भी तालियां बजाते दिखाई दिया.

 

 

विपक्ष की तालियों ने खींचाा सबका ध्यान

आपको बता दें एक समय था जब शिवराज को राहुल गांधी और तमाम विपक्षी नेता पानी पी-पी कर कोसा करते थे. लेकिन आज जब संसद में शिवराज शपथ ग्रहण कर रहे थे. तब विपक्षी नेताओं की तालियों ने हर किसी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने पर मजबूर कर दिया. आपको बता दें शिवराज सिंह चौहान केंद्र में पहली बार मंत्री बने हैं. 

ये भी पढ़ें: MP Politics: शिवराज के इस्तीफे के बाद बुधनी पर कांग्रेस की नजर, उपचुनाव की तैयारी में जुटी कांग्रेस, जयवर्धन ने बनाई रणनीति

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

शिवराज और राहुल के बीच होती रही जुबानी जंग

शिवराज सिंह चौहान और राहुल गांधी के बीच पहले भी जुबानी जंग होती रही है. जब शिवराज सिंह चौहान मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री थे. तब मंदसौर में 6 जून 2017 को हाईवे पर किसानों की भीड़ पर सीआरपीएफ (CRPF) ने गोलियां दाग दी थीं. जिसमें किसानों की मौत भी हुई थी. उस दौरान राहुल गांधी बाइक पर सवार होकर किसानों से मिलने पहुंचे थे. तब राहुल ने शिवराज पर कई गंभीर आरोप लगाए थे. इसके अलावा भी कई बार राहुल गांधी और पूरी कांग्रेस शिवराज पर कई तरह के आरोप प्रत्यारोप लगाई आई है. लेकिन आज संसद में हुआ ये घटनाक्रम चर्चा में बना हुआ है.

शिवराज के सीएम पद हटने के बाद विपक्ष ने उठाए थे सवाल

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनावों के नतीजे सामने आने के बाद ऐसा माना जा रहा था, कि भारतीय जनता पार्टी एक बार फिर शिवराज सिंह चौहान को मुख्यमंत्री बनाएगी. लेकिन, शिवराज के बजाय बीजेपी ने  मोहन यादव को प्रदेश का नया मुख्यमंत्री बनाया था. जिसके बाद विपक्ष ने बीजेपी पर हमला बोला था. उस दौरान विपक्ष ने कहा था कि शिवराज की मेहनत से चुनाव जीते और उन्हें ही किनारे लगाने का काम बीजेपी ने किया है.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: Shivraj Singh Chauhan: कृषि मंत्रालय मिलने के बाद से क्यों बैचेन हैं शिवराज सिंह चौहान, भरे मंच से कर दिया खुलासा

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT