mptak
Search Icon

MP News: कांग्रेस के पूर्व विधायक पर संत ने लगाए मारपीट के आरोप, पुलिस ने दर्ज किया मामला

सुधीर जैन

ADVERTISEMENT

mptak
social share
google news

Tikamgarh News: छतरपुर के पूर्व कांग्रेस विधायक और संत के बीच विवाद का मामला सामने आया है. संत ने पूर्व विधायक आलोक चतुर्वेदी पज्जन पर मारपीट समेत कई गंभीर आरोप लगाए हैं. वहीं कांग्रेस नेता ने भी संत के ऊपर कई आरोप लगाए हैं. जिसके बाद देर रात पुलिस ने पूर्व विधायक और उनके साथियों पर मामला दर्ज किया है.

वायरल वीडियो में संत बोलते हुए दिखाई दे रहे हैं कि अब तो ये ऐसा बड़ा मुद्दा बनेगा कि पज्जन भैया आपको भी नानी याद आ जाएगी. ये ऐसा वैसा बाबा से नहीं भिड़े हो आप, ये बाबा अपना गला कटाने के लिए तैयार रहता है." संत गुस्से में डंडे से विधायक के समर्थकों को पीटते हुए भी नजर आ रहे हैं.

क्या है पूरा मामला?

टीकमगढ़ जिले के बैतपुर गांव में खजुराहो मिनरल्स की खदान में  पेड़ काटे जाने के विरोध में धजराई तिगेला के हनुमान मंदिर के बुंदेलखंड पीठाधीश्वर महंत सीताराम जी महाराज ने अपने साथी लोगों के साथ बैतपुर गांव जाकर पेड़ काटे जाने का विरोध प्रदर्शन किया. दरअसल, संत पेड़ बचाने के लिए खजुराहो मिनरल्स का विरोध कर रहे हैं. विरोध प्रदर्शन के बाद वे अपने मंदिर पर वापस लौट आए. तभी दोपहर के समय खजुराहो मिनरल्स के मालिक और छतरपुर पूर्व कांग्रेस  विधायक आलोक चतुर्वेदी और उनके साथी मंदिर पहुंचे. इस दौरान दोनों पक्षों में आपस में विवाद शुरू हो गया. 

ये भी पढ़ें: Indore: कैलाश विजयवर्गीय के बेहद करीबी बीजेपी नेता मोनू कल्याणे की हत्या, हत्यारे फरार, फैला तनाव

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

महंत ने लगाए मारपीट के आरोप, वीडियो वायरल

विवाद के बाद महंत सीताराम दास ने मंदिर के बाहर  रोड पर बैठकर जाम लगा दिया. महंत ने पूर्व विधायक आलोक चतुर्वेदी  पर मरपीट करने का आरोप लगाया और उन पर  कार्रवाई करने की मांग की. दोनों के बीच विवाद में आसपास खड़े लोगों ने विवाद का मोबाइल से वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया, जो तेजी से वायरल हो रहा है. 

बाबा ने लगाए आरोप

संत ने विधायक आलोक चतुर्वेदी पज्जन के ऊपर आरोप लगाते हुए कहा, "विश्व की सबसे बड़ी समस्या है पर्यावरण है. मैं जंगल बचाने गया था, वहां से मैं आया और मैं अपने कमरे में लेटा हुआ था, तभी विधायक पज्जन चतुर्वेदी 100-150 लोगों को लेकर मेरे ऊपर आक्रमण करने आए. सनातन धर्म का और भारत देश का इससे बड़ा दुर्भाग्य कोई और नहीं हो सकता है." 

ADVERTISEMENT

विधायक ने संत पर लगाए आरोप

वहीं पूर्व विधायक ने आरोप लगाते हुए कहा कि "संत ने वहां जाकर तोड़फोड़ की और बात करने को तैयार नहीं थे. जिसके बाद विधायक बातचीत के लिए मंदिर पहुंचे थे. लेकिन संत ने वीडियो चालू करके उनके साथियों के साथ अभद्रता करना शुरू कर दिया. डंडे की कार्रवाई की, वो पूरी तरह से रची हुई घटना दिख रही थी. धीरे-धीरे वो चेहरे आना भी शुरू हो गए हैं, कौन पीछे से इसे प्रमोट कर रहा है. आप पूरा वीडियो देख लें, हम बात करने गए थे, उन्होंने इस तरह का माहौल बनाया कि विवाद की स्थिति बने." 

ADVERTISEMENT

चक्का जाम खुलने के बाद देहात थाना पुलिस ने महंत की शिकायत पर पूर्व विधायक आलोक चतुर्वेदी और उनके साधियों के ऊपर धारा 147,149 ,323, 452 के तहत मामला दर्ज कर लिया है.

पूर्व विधायक और संत के बीच तकरार

इस मामले को लेकर महंत सीताराम दास महाराज कहना है कि वह पर्यावरण संरक्षण के लिए  खजुराहो मिनरल्स के लोगों द्वारा पेड़ काटने का  विरोध कर रहे हैं. वहीं  पूर्व विधायक आलोक चतुर्वेदी कहना है कि शासन के नियम अनुसार पर्यावरण की स्वीकृति लेकर खदान का कार्य किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें: MP News: स्कूल भवन निर्माण को लेकर बदलेगा कानून? मंत्री उदय प्रताप सिंह ने मंच किया बड़ा ऐलान

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT