सीएम मोहन यादव ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से की मुलाकात, कर दी वंदे भारत को लेकर ये बड़ी मांग

एमपी तक

ADVERTISEMENT

CM Mohan Yadav
CM Mohan Yadav
social share
google news

CM Mohan Yadav: सीएम मोहन यादव ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से की मुलाकात दिल्ली में जाकर मुलाकात की. इस मुलाकात के दौरान सीएम मोहन यादव ने रेल मंत्री से वंदे भारत ट्रेन को लेकर एक बड़ी मांग कर दी. सीएम मोहन यादव ने रेल मंत्री से मांग की है कि नई दिल्ली से उज्जैन के लिए ओवर नाइट स्लीपर वंदे भारत ट्रेन शुरू की जाए.

सीएम मोहन यादव ने रेल मंत्री से कहा कि देश के कई हिस्सों से श्रद्धालु बाबा महाकाल के दर्शन करने उज्जैन पहुंचते हैं. यदि नई दिल्ली से उज्जैन के लिए सीधी वंदे भारत ट्रेन शुरू की जाए, वह भी ओवर नाइट जर्नी वाली स्लीपर वंदे भारत ट्रेन तो इससे न सिर्फ वंदे भारत को पर्याप्त यात्री मिलेंगे बल्कि महाकाल लोक के दर्शन करने आने वाले श्रद्धालुओं को भी काफी सुविधा मिल जाएगी.

वंदे भारत ट्रेन सीधे उज्जैन के लिए चलेगी तो इससे उज्जैन में धार्मिक पर्यटन को भी बढ़ावा मिल सकेगा. CM यादव ने केंद्रीय मंत्री वैष्णव से राज्य में  खनिज और उर्वरक की ढुलाई सुगम बनाने के लिए रेलवे सिडिंग्स की शीघ्र स्वीकृति देने का भी अनुरोध किया, जिस पर केंद्रीय मंत्री ने उचित मदद करने का आश्वासन दिया.

3 वंदे भारत रेलगाड़ियों को रवाना करेंगे PM मोदी

वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से 3 वंदे भारत रेलगाड़ियों को रवाना करेंगे. अत्याधुनिक वंदे भारत एक्सप्रेस तीन मार्गों: मेरठ-लखनऊ; मदुरै-बेंगलुरु और चेन्नई-नागरकोइल पर कनेक्टिविटी में सुधार करेंगी. नई वंदे भारत रेलगाड़ियां क्षेत्र के लोगों को हाई स्पीड और सुविधा के साथ यात्रा करने के लिए विश्व स्तरीय सेवा प्रदान करेंगी और तीन राज्यों- उत्तर प्रदेश, तमिलनाडु और कर्नाटक के लोगों की लंबी समय से चल रही मांग को पूरा करेंगी.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ें- CM मोहन यादव ने लगा दी सीनियर अफसरों की मनमानी पर लगाम, विभागीय मंत्रियों की करना होगी पूछ-परख

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT