बीजेपी के जॉर्ज कुरियन ने विधानसभा में दाखिल किया नामांकन, क्या राज्यसभा के लिए निर्विरोध होगा चुनाव?

एमपी तक

ADVERTISEMENT

जॉर्ज कुरियन ने की सीएम मोहन यादव से मुलाकात
जॉर्ज कुरियन ने की सीएम मोहन यादव से मुलाकात
social share
google news

Madhya Pradesh Rajya Sabha Elections 2024: ज्योतिरादित्य सिंधिया के इस्तीफे के बाद रिक्त हुई राज्यसभा सीट पर भारतीय जनता पार्टी ने साउथ के नेता और मोदी सरकार में राज्य मंत्री जॉर्ज कुरियन को बीजेपी ने अपना प्रत्याशी बनाया है. मंगलवार को उनके नाम की आधिकारिक घोषणा कर दी गई, बुधवार यानि कि आज कुरियन अपना नामांकन दाखिल करेंगे.

जानकारी के मुताबिक केंद्रीय मंत्री जॉर्ज कुरियन आज सुबह विशेष विमान के जरिए भोपाल पहुंचे. जहां उनका स्वागत भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा द्वारा किया गया. इसके साथ ही कुरियन में मुख्यमंत्री मोहन यादव समेत बीजेपी के तमाम दिग्गज नेताओं के साथ मुलाकात की है. कुरियन 12 बजे अपना नामांकन दाखिल कर दिया है. इस दौरान भारतीय जनता पार्टी के कई दिग्गज नेता मौजूद रहें. 

ये भी पढ़ें Rajya Sabha Election MP: कौन हैं जॉर्ज कुरियन, जिन्हें सिंधिया की सीट से राज्यसभा भेजेगी BJP?

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

निर्विरोध चुने जाएंगे जॉर्ज

विधानसभा में भारतीय जनता पार्टी के 164 विधायक मौजूद हैं, इनको देखते हुए कुरियन का राज्यसभा जाना लगभग तय है. कांग्रेस ने इस सीट पर अपना कोई प्रत्याशी मैदान में नहीं उतारा है. यही कारण है कि कुरियन का निर्विरोध चुना जाना तय है. आपको बता दें इस सीट पर अप्रैल तक 2026 तक का कार्यकाल बचा हुआ है.

कौन हैं जॉर्ज कुरियन?

भारतीय जनता पार्टी ने मध्य प्रदेश के बजाय केरल के नेता जॉर्ज कुरियन को राज्यसभा भेजने का फैसला किया है. जॉर्ज कुरियन वर्तमान में मोदी सरकार में मत्स्य पालन, पशुपालन और डेयरी और अल्पसंख्यक मामलों के राज्य मंत्री के रूप में जिम्मेदारी निभा रहे हैं. आपको बता दें जॉर्ज कुरियन बीजेपी की स्थापना के समय से ही सदस्य हैं, इसके साथ ही वह पार्टी के कई अहम पदों की जिम्मेदारी भी निभा चुके हैं.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ेंक्या होगा केपी यादव का भविष्य? मध्य प्रदेश से क्यों नहीं बनाया गया राज्यसभा का प्रत्याशी!

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT