MP Politics: अमरवाड़ा हार के बाद फिर सक्रिय हुए कमलनाथ, भोपाल आवास पर बहनों से बंधवाई राखी

एमपी तक

ADVERTISEMENT

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ
पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ
social share
google news

MP News: मध्य प्रदेश की राजनीति में काफी समय से चर्चा थी कि अब कमलनाथ राजनीति से सन्यास ले सकते हैं. बता दें पिछले लंबे समय से कमलनाथ का कांगेस के कार्यक्रमों ने नजर न आना भी सन्यास की ओर इशारा कर रहा था. ऐसा संकेत माना गया कि कमलनाथ राजनीति से दूरी बना चुके हैं. लेकिन, लंबे समय बाद एक बार फिर कमलनाथ एक्टिव नजर आए हैं,

जानकारी के मुताबिक रविवार को कमलनाथ ने सुबह भोपाल के सरकारी निवास पर बहनों से राखी बंधवाई. उन्होंने अपने सोशल अकाउंट X पर लिखा कि "आज भोपाल में बहनों से राखी बंधवाने का सौभाग्य प्राप्त हुआ. बहनों के इस प्रेम और स्नेह से हृदय में नई ऊर्जा और उत्साह का संचार होता है. पवित्र राखी हमें बहनों की रक्षा करने की प्रेरणा देती है. ईश्वर मुझे शक्ति दे कि मैं आजीवन बहनों के सम्मान की रक्षा करता रहूं"

कार्यक्रमों से रहे नदारत

आपको बता दें पिछले एक माह से कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष और लगभग पूरी कांग्रेस प्रदेश भर में कई तरह के आंदोलन कर रही है. जिलेवार भी कई आंदोलन किए गए. यहां तक की राजधानी भोपाल में हुए आंदोलन में कांग्रेस के सभी दिग्गज नेता शामिल हुए थे, लेकिन इन आंदोलनों में कमलनाथ की गैर मौजूदगी कई सवाल खड़े कर रही थी. हालांकि कमलनाथ सोशल मीडिया पर लगातार एक्टिव रहे हैं और हर मुद्दे पर सरकार को निशाने पर लिया है. ऐसा माना जा रहा था कि कमलनाथ अब राजनीति से सन्यास लेकर दिल्ली में रहेंगे. लेकिन ऐसा नहीं हुआ. आज कमलनाथ काफी लंबे समय बाद एक बार फिर एक्टिव नजर आए हैं. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

कमलनाथ ने नहीं लिया राजनीति से सन्यास

दरअसल मायने इस बात के इसलिए जुड़ रहे थे कि अभी कांग्रेस के इतने बड़े-बड़े कार्यक्रम आयोजित हुए. खासतौर से अमरवाड़ा की हार के बाद कमलनाथ उस तरीके से मैदानी स्तर पर एक्टिव नजर नहीं आ रहे थे. भोपाल में भी वैसे नजर नहीं आए लेकिन अब कमलनाथ का इस तरीके से सक्रिय होना बहुत कुछ कह रहा है. एक मायने तो यह कि कमलनाथ अभी फिलहाल राजनीति से संन्यास नहीं लेंगे. 

क्योंकि छिंदवाड़ा अमरवाड़ा में मिली हार के बाद कई सियासी जानकार मान रहे थे कि कमलनाथ के लिए यह दोनों हार बहुत बड़ा झटका हैं. कमलनाथ अब राजनीति करेंगे नहीं उम्र दराज हो चुके हैं, लेकिन भोपाल आकर कमलनाथ ने शायद खुद ही इस बात का संकेत दे दिया कि वह एक्टिव हैं.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: चुनाव से पहले झारखंड में पलट जाएगी बाजी, बड़ा खेल करने वाले हैं शिवराज? जानें क्यों तेज हुई चर्चा

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT