MP News: मध्य प्रदेश में भी दुकानों पर नाम लिखने की विधायक ने की मांग, सीएम मोहन यादव को लिखा पत्र

एमपी तक

ADVERTISEMENT

मुख्यमंत्री मोहन यादव
मुख्यमंत्री मोहन यादव
social share
google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

उत्तरप्रदेश की तरह ही अब मध्य प्रदेश में भी दुकानो पर नाम लिखने की मांग उठने लगी है.

point

सीएम मोहन यादव से विधायक रमेश मेंदोला ने पत्र लिखकर मांग की है.

MP News: उत्तर प्रदेश सरकार के कांवड़ियों के रास्ते में पड़ने वाली सभी दुकानों, रेहड़ियों, ढाबों पर उसके मालिक का नाम लिखने के आदेश का असर अब मध्यप्रदेश पर भी दिखने लगा है. इंदौर से बीजेपी विधायक रमेश मेंदोला ने सीएम मोहन यादव को पत्र लिखकर मांग की है कि राज्य में भी दुकानदारों को अब दुकान के आगे उनका नाम लिखना अनिवार्य किया जाए. आपको बता दें कि रमेश मेंदोला बीजेपी के वरिष्ठ नेता और एमपी सरकार के नगरीय प्रशासन मंत्री कैलाश विजयवर्गीय के खास समर्थकों से एक हैं.

क्या लिखा विधायक रमेश मेंदोला ने अपने पत्र में? 

सीएम मोहन यादव को भेजे पत्र में मेंदोला ने लिखा है कि 'मान्यवर, किसी भी व्यक्ति का नाम उसकी पहचान होती है. व्यक्ति को अपने नाम पर गर्व होता है. हर छोटा बड़ा व्यक्ति अपना नाम बढ़ाने के लिए हर संभव प्रयास करता है. मध्यप्रदेश के हर छोटे बड़े व्यापारी, कारोबारी और दुकानदार को अपना नाम बताने में गौरव के इस भाव की अनुभूति हो सके इसलिए राज्य शासन को हर स्थायी और चलित दुकान के सामने दुकानदार का नाम लिखना अनिवार्य करना चाहिए.  

ऐसा करने से समाज में दुकानदार की पहचान स्थापित होगी और सभी दुकानदार अपना नाम और गुडविल बढ़ाने के लिए ग्राहकों को बेहतर सेवा देने के प्रयास करेंगे. इससे व्यापार जगत में स्वस्थ प्रतिस्पर्धा होगी और प्रदेश का विकास और तीव्र होगा. मुझे विश्वास है आप इस दिशा में शीघ्र आदेश जारी करेंगे. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

सबसे ज्यादा वोटों से चुनाव जीतने का रिकॉर्ड मेंदोला के नाम

बीजेपी विधायक रमेश मेंदोला ने कहा कि किसी भी व्यक्ति का नाम उसकी पहचान होती है और दुकानदार को अपना नाम बताने में गर्व होना चाहिए, शर्म नहीं. आपको  बता दें कि रमेश मेंदोला इंदौर-2 विधानसभा से लगातार चार बार से विधानसभा चुनाव जीतते आ रहे हैं. मेंदोला ने पहला चुनाव 2008 में लड़ा और जीता था. उसके बाद से उन्होंने 2013, 2018 और 2023 का विधानसभा चुनाव भी जीता. पिछले तीन चुनाव में रमेश मेंदोला पूरे प्रदेश में सबसे ज्यादा मतों के अंतर से जीत का रिकॉर्ड भी बनाते आ रहे हैं.

ये भी पढ़ें: MP News: रीजनल इंडस्ट्रीज कॉन्क्लेव में सरकार को मिले ₹17,000 करोड़ के निवेश प्रस्ताव, अदाणी समेत कई कंपनियां करेंगी निवेश

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT