Ujjain: मुख्यमंत्री मोहन यादव की बड़ी घोषणा, महाकाल मंदिर की सुरक्षा के लिए बनाया जाएगा नया थाना

एमपी तक

ADVERTISEMENT

mptak
social share
google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

महाकाल मंदिर की सुरक्षा मजबूत करने के लिए नए थाने की स्थापना होगी.

point

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने उज्जैन में इसकी घोषणा.

point

थाने में होगी 400 जवानों की तैनाती

MP News: महाकाल नगरी उज्जैन में अब महाकाल मंदिर की सुरक्षा को और दुरूस्त करने के लिए एक नए पुलिस स्टेशन की स्थापना की जाएगी. जिसकी घोषणा मुख्यमंत्री मोहन यादव ने सावन के अंतिम सोमवार को उज्जैन में की है. उन्होंने कहा, उज्जैन में 12 ज्योतिर्लिंगों में से एक महाकालेश्वर मंदिर को समर्पित एक अलग पुलिस स्टेशन बनेगा. 

आपको बता दें कि महाकाल मंदिर की सुरक्षा के लिए निजी सुरक्षा एजेंसी के साथ 400 होम गार्ड की भी तैनाती की जाएगी.यह फैसला मंदिर परिसर के लिए प्रस्तावित सुरक्षा व्यवस्था के तहत लिया गया है. 

क्या बोले सीएम मोहन यादव?

उज्जैन में बने नए धार्मिक न्यास और बंदोबस्ती निदेशालय के उद्घाटन भाषण में, सीएम मोहन यादव ने मंदिर परिसर में बेहतर प्रबंधन और अनुशासन बनाए रखने का निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि उज्जैन शहर में एक और पुलिस स्टेशन की भी स्थापना की जाएगी. सीएम ने कहा कि 2028 में आने वाले सिंहस्थ पर्व के लिए इस साल बजट में 500 करोड रुपये का फंड आवंटित किया गया है. 

धार्मिक न्यास-धर्मस्व विभाग का गठन

सीएम मोहन यादव ने कहा कि भगवान राम और भगवान कृष्ण द्वारा अपनाए गए मार्गों का पता लगाया जाएगा और उन्हें एक व्यापक धार्मिक विरासत परियोजना में जोड़ा जाएगा. उन्होंने कहा कि "धार्मिक न्यास और धर्मस्व विभाग मध्य प्रदेश में विभिन्न धार्मिक स्थलों की भूमि का बेहतर प्रबंधन सुनिश्चित करेगा." सीएम ने कहा "धार्मिक स्थलों से जुड़े भूमि का उपयोग ऐसे स्थानों की बेहतरी के लिए किया जाना चाहिए."

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ें: सावन के आखिरी सोमवार पर बाबा महाकाल को लगा सवा लाख लड्‌डुओं का भोग, अर्पित की गई राखी

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT