इंदौर के नाइट कल्चर पर CM ने लगाया ब्रेक! 24 घंटे बाजार खुलने का आदेश तत्काल प्रभाव से निरस्त

धर्मेंद्र कुमार शर्मा

12 Jul 2024 (अपडेटेड: Jul 12 2024 8:38 PM)

Indore Night Culture Halt: मध्य प्रदेश के इंदौर का प्रसिद्ध नाइट कल्चर पर सीएम मोहन यादव ने ब्रेक लगा दिया है. सीएम मोहन यादव के निर्देश पर कलेक्टर आशीष सिंह ने नाइट कल्चर यानि बाजार और मॉल रात में तत्काल प्रभाव से बंद करने के आदेश जारी कर दिए हैं.

इंदौर में नाइट कल्चर बंद करने का आदेश जारी कर दिया गया है.

indore_night_culture

follow google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

इंदौर में नाइट कल्चर बंद करने के आदेश, पुराना आदेश निरस्त

point

सीएम के निर्देश पर कलेक्टर ने जारी किए आदेश

point

मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने की नाइट कल्चर बंद होने की पुष्टि

Indore Night Culture Halt: मध्य प्रदेश के इंदौर का प्रसिद्ध नाइट कल्चर पर सीएम मोहन यादव ने ब्रेक लगा दिया है. सीएम मोहन यादव के निर्देश पर कलेक्टर आशीष सिंह ने नाइट कल्चर यानि बाजार और मॉल रात में तत्काल प्रभाव से बंद करने के आदेश जारी कर दिए हैं. नगरीय प्रशासन मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने नाइट कल्चर बंद होने की पुष्टि की है.

यह भी पढ़ें...

इंदौर में बीआरटीएस के आसपास खाने पीने की दुकानें, रेस्टोरेंट, होटल के 24 घंटे खुले रहने का आदेश जिला प्रशासन ने तत्काल वापस ले लिया है. यानि यह नाइटलाइफ कल्चर अब बंद हो जाएगा. मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव द्वारा इंदौर संभाग की समीक्षा बैठक में इंदौर के नाइटलाइफ कल्चर को लेकर सवाल उठे. इस पर सीएम मोहन यादव ने इस आदेश को रिवाइज करने के आदेश दिए हैं.

जिसके बाद कलेक्टर ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिए हैं. वही सीएम के निर्देश पर नाइट कल्चर बंद होने की पुष्टि मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने भी पत्रकार वार्ता में कर दी है. गौरतलब है की इंदौर में लगातार बढ़ रहे अपराध के पीछे यहां की नाइट लाइफ कल्चर को जिम्मेदार माना जा रहा है. 

बीआरटीएस का 12 किलोमीटर का इलाके में सब कुछ रहेगा बंद

नाइटलाइफ कल्चर के तहत इंदौर के बीआरटीएस में 12 किलोमीटर के इलाके में सब कुछ खुला रहता था. जहां पर करीब 200 आईटी कंपनियों के ऑफिस हैं. यहां पर आसपास की दुकानों को 24 घंटा खुला रखने की अनुमति दी गई है. लेकिन इसकी आड़ में शहर में लगातार अपराध पनप रहा है. ऐसे में प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने इंदौर संभाग की समीक्षा बैठक में इंदौर के नाइटलाइफ कल्चर को बंद करने निर्देश दिए थे.

ये भी पढ़ें: MP Police Bharti 2024: युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी, CM मोहन यादव ने किया पुलिस में बंपर भर्ती का ऐलान

सीएम ने कहा- ड्रग्स के अवैध कारोबार पर लगेगी रोक

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने तत्काल निर्देश दिये हैं कि इंदौर शीघ्र ही विस्तृत कार्ययोजना बनाकर रात्रिकालीन बाजार, औद्योगिक संस्थान, कार्यालय संचालन आदि के संबंध में नई व्यवस्था लागू की जायेगी. ड्रग के अवैध कारोबार पर भी प्रभावी रूप से रोक लगाई जाएगी. बड़े दोषियों के विरूद्ध सख्त कार्रवाई होगी. 

मुख्यमंत्री के निर्देश पर कलेक्टर आशीष सिंह ने 13 सितम्बर 2022 को इंदौर शहर में निरंजनपुर चौराहे से राजीव गांधी चौराहे तक 11.45 किलोमीटर, बीआरटीएस कॉरिडोर में विभिन्न व्यवसायिक/औद्योगिक/कार्यालय आदि संस्थानों को 24x7 अर्थात रात्रिकालीन सेवाओं (24 घंटे) संचालन की अनुमति हेतु जारी आदेश को तत्काल प्रभाव से निरस्त कर दिया है.

ये भी पढ़ें: MP: 36 साल बाद मध्यप्रदेश के 5 लाख कर्मचारियों की ये बड़ी डिमांड होगी पूरी, अब इतनी बढ़ जाएगी सैलरी

    follow google newsfollow whatsapp