Amarwada Assembly by-election: अमरवाड़ा सीट के उपचुनाव के लिए काउंटिंग शुरू, एक घंटे बाद आने लगेंगे रुझान

एमपी तक

ADVERTISEMENT

Amarwada Assembly By-Election
Amarwada Assembly By-Election
social share
google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

छिंदवाड़ा की अमरवाड़ा विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव के लिए काउंटिंग शुरू हो चुकी है.

point

पहले मतपत्रों की गिनती होगी और उसके बाद ईवीएम से काउंटिंग शुरू होगी

point

अगले एक घंटे में रुझान आना शुरू हो जाएंगे

Amarwada Assembly by-election: छिंदवाड़ा की अमरवाड़ा विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव के लिए काउंटिंग शुरू हो चुकी है. पहले मतपत्रों की गिनती होगी और उसके बाद ईवीएम से काउंटिंग शुरू होगी. अगले एक घंटे में रुझान आना शुरू हो जाएंगे. अमरवाड़ा विधानसभा सीट के लिए हुए उपचुनाव में कांग्रेस की तरफ से धीरन शाह, बीजेपी की तरफ से कमलेश शाह और गाेंडवाना गणतंत्र पार्टी की ओर से देवरावेन भलावी चुनावी मैदान में हैं. मुकाबला यहां त्रिकोणीय है.

अमरवाड़ा विधानसभा उपचुनाव के लिए इस समय पीजी कॉलेज में मतगणना चल रही है. मतगणना के लिए 17 टेबल लगाई गई हैं. मतपत्रों की गिनती के लिए 4 टेबल लगाई गई हैं. कुल 20 राउंड की काउंटिंग यहां पर होगी, जिसके बाद पता चल जाएगा कि अमरवाड़ा सीट पर कौन जीत रहा है.

हालांकि अगले एक घंटे में ही रुझान आना शुरू हो जाएंगे. मतपत्रों और ईवीएम की शुरूआती काउंटिंग ही एक झलक दे देगी कि इस बार अमरवाड़ा उपचुनाव कौन जीत रहा है. इस सीट पर पूर्व सीएम कमलनाथ और कांग्रेस की इज्जत दांव पर लगी है, क्योंकि छिंदवाड़ा लोकसभा चुनाव कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ पहले ही हार चुके हैं और अब अमरवाड़ा सीट पर कमलनाथ के ही पुराने साथी कमलेश शाह कांग्रेस छोड़कर बीजेपी की तरफ से चुनावी मैदान में उतर गए थे. ऐसे में यहां कमलनाथ के लिए इस सीट पर कांग्रेस की जीत के बहुत मायने हैं. यदि हार गए तो कमलनाथ के लिए मध्यप्रदेश में भविष्य की राजनीति कर पाना बेहद मुश्किल होता जाएगा.

10 जुलाई को हुआ था मतदान

अमरवाड़ा विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव के लिए वोट बीते 10 जुलाई को डाले गए थे. अमरवाड़ा में शाम 6 बजे तक 78.71% मतदान हुआ था. यहां पर बीजेपी-कांग्रेस में कांटे की टक्कर है, वहीं तीसरा प्रत्याशी गोंगपा का है, जिससे मुकाबला त्रिकोणीय हो गया है. अमरवाड़ा में बंपर वोटिंंग हुई थी, इसमें किसे फायदा होगा, ये तो रिजल्ट ही बताएगा. चुनाव में पूर्व सीएम कमलनाथ और सीएम मोहन यादव की साख दांव पर लगी है. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ें- इंदौर के नाइट कल्चर पर CM ने लगाया ब्रेक! 24 घंटे बाजार खुलने का आदेश तत्काल प्रभाव से निरस्त

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT