NEET परीक्षा परिणामों में धांधली का मामला, जबलपुर हाईकोर्ट करेगा छात्रों की याचिका पर सुनवाई

धीरज शाह

14 Jun 2024 (अपडेटेड: Jun 14 2024 3:58 PM)

NEET exam controversy: नीट परीक्षा को लेकर हुई गड़बड़ियों के मामले में मध्यप्रदेश के छात्रों ने भी जबलपुर हाईकोर्ट में याचिका लगा दी है. जबलपुर हाईकोर्ट ने याचिका को स्वीकार कर लिया है और जुलाई के पहले सप्ताह में याचिका पर कोर्ट सुनवाई करेगा.

follow google news

NEET Controversy: नीट परीक्षा को लेकर हुई गड़बड़ियों के मामले में मध्यप्रदेश के छात्रों ने भी जबलपुर हाईकोर्ट में याचिका लगा दी है. जबलपुर हाईकोर्ट ने याचिका को स्वीकार कर लिया है और जुलाई के पहले सप्ताह में याचिका पर कोर्ट सुनवाई करेगा. हाईकोर्ट ने प्रारंभिक तौर पर सुनवाई के लिए याचिका को स्वीकार कर लिया है. जुलाई के पहले सप्ताह में किसी भी तारीख को कोर्ट इस याचिका पर सुनवाई कर सकता है.

यह भी पढ़ें...

इस याचिका में NTA यानी नेशनल टेस्टिंग एजेंसी और NMC यानी नेशनल मेडीकल कमीशन और प्रदेश सरकार को पक्षकार बनाया गया है. याचिकाकर्ता ने सभी को याचिका की एडवांस कॉपी भी दी है. इस मामले में पक्षकार भी हाईकोर्ट में अपना जवाब पेश करेंगे. इस याचिका में नीट परीक्षा की हाई लेवल पर इनक्वायरी कराने और नीट परीक्षा रद्द करने एवं रिकॉर्ड सीज़ करने की माँग की गई है. यह याचिका जबलपुर निवासी छात्रा अमीषी वर्मा ने लगाई है. खबर को विस्तार से जानने के लिए देखें ये वीडियो.

ये भी पढ़ें- Jabalpur: जबलपुर में क्यों मनाया गया नो फ्लाइंग डे? हवाई सेवाओं के लिए जनता का चौंकाने वाला आंदोलन

    follow google newsfollow whatsapp