Heavy rain in MP: मध्यप्रदेश के हरदा और नरसिंहपुर में हुई जोरदार बारिश, ये वीडियो देखकर ही मिल जाएगी ठंडक

एमपी तक

22 Jun 2024 (अपडेटेड: Jun 22 2024 4:54 PM)

MP Weather: मध्यप्रदेश के कई इलाकों में मानसून की एंट्री हो चुकी है. खासतौर पर दक्षिणी मध्यप्रदेश के जिलों में बारिश और तेज आंधी का दौर शुरू हो गया है. मध्यप्रदेश के हरदा और नरसिंहपुर जिलों में शनिवार को जोरदार बारिश हुई. आधे घंटे की बरसात में ही इन शहरों की सड़कों पर पानी लबालब भर गया औन नदी-नाले उफान पर आ गए.

follow google news

Heavy rain in Madhya Pradesh: मध्यप्रदेश के कई इलाकों में मानसून की एंट्री हो चुकी है. खासतौर पर दक्षिणी मध्यप्रदेश के जिलों में बारिश और तेज आंधी का दौर शुरू हो गया है. मध्यप्रदेश के हरदा और नरसिंहपुर जिलों में शनिवार को जोरदार बारिश हुई. आधे घंटे की बरसात में ही इन शहरों की सड़कों पर पानी लबालब भर गया औन नदी-नाले उफान पर आ गए.

यह भी पढ़ें...

मध्यप्रदेश के हरदा जिले में तो आधे घंटे में इतनी अधिक बारिश हो गई कि शहर की सड़कों पर घुटनों तक पानी भर गया. जोरदार बारिश की वजह से हरदा का मौसम बेहद सुहावना हो गया और भीषण गर्मी से परेशान लोगों को काफी राहत मिल गई है. हरदा में लगातार पड़ रही गर्मी की वजह से लोग परेशान थे लेकिन मानसून की एंट्री होते ही लोगों ने अब राहत की सांस ली है.

वहीं नरसिंहपुर जिले के गाडरवारा, करेली सहित विभिन्न इलाकों में भी जोरदार बारिश हुई है. भीषण गर्मी से लोगो ने राहत की सांस ली है. नरसिंहपुर में आज सुबह से ही आसमान में बादल छाए हुए थे. जिससे गर्मी में कुछ राहत आ गई थी. पिछले चार-पांच दिनों से कभी धूप तो कभी बादल की छांव का मौसम बना हुआ था. रात्री में जहा गाडरवारा इलाके में बारिस, हुई वही आज सुबह करेली इलाके में भी तेज बारिश हुई. जिससे लोगों ने भीषण गर्मी से राहत की सांस ली. आगामी समय में और झमाझम बारिश की संभावना जताई जा रही है. किसान भी अपनी धान,सोयाबीन,मक्का सहित अन्य फसल को लगाने की तयारी में जुट गए हैं.

बीते रोज भोपाल और सीहोर में हुई 5 इंच बारिश

बीते शुक्रवार को भोपाल और सीहोर में 5 इंच बारिश हुई. जिसकी वजह से भोपाल की सड़कों से लेकर ताल तलैया तक पानी भरपूर भर गया था. मौसम में ठंडक आ चुकी है और लोगों को भीषण गर्मी से काफी राहत मिल चुकी है. मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार करीब 8 जिलों में मानसून ने दस्तक दे दी है. शेष में अगले दो दिन में मानसूनी बारिश अपना असर दिखा देगी. सबसे आखिर में ग्वालियर-चंबल में मानसूनी बारिश के प्रवेश करने की संभावना मौसम वैज्ञानिकों ने जताई है.

इनपुट: हरदा से लोमेश कुमार गौर और नरसिंहपुर से अनुज ममार की रिपोर्ट.

ये भी पढ़ें- MP Weather: मध्यप्रदेश में मानसून दस्तक देने को तैयार, शनिवार से ही दिखने लगा असर, जानें, बारिश का हाल

    follow google newsfollow whatsapp