मध्यप्रदेश में कांग्रेस की बुरी हार के लिए क्या जीतू पटवारी हैं जिम्मेदार! क्या उनको इस्तीफा देना पड़ सकता है?

हेमेंदर शर्मा

21 Jun 2024 (अपडेटेड: Jun 21 2024 8:30 PM)

Jitu Patwari: MP में लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद Jitu Patwari के नेतृत्व पर सवाल खड़े होने लगे है. अब पार्टी में ही जीतू पटवारी को पद से हटाने की मांग उठने लगी है. क्या उनको इस्तीफा देना पड़ सकता है. MP Round UP में चर्चा इसी मुद्दे पर.

follow google news

PCC President Jitu Patwari: MP में लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद  Jitu Patwari के नेतृत्व पर सवाल खड़े होने लगे है. अब पार्टी में ही जीतू पटवारी को पद से हटाने की मांग उठने लगी है. क्या उनको इस्तीफा देना पड़ सकता है. MP Round UP में चर्चा इसी मुद्दे पर. वरिष्ठ पत्रकार अरुण दीक्षित ने बताया कि जीतू पटवारी के कार्यकाल और मध्यप्रदेश में लोकसभा चुनाव में मिली बुरी हार के लिए जो जांच समिति बनी है, वह सिर्फ दिखावा है.

यह भी पढ़ें...

अरुण दीक्षित बताते हैं कि जीतू पटवारी कभी भी जननेता नहीं रहे हैं. लेकिन बड़ा सवाल ये हैं कि जिस तीन सदस्यीय जांच समिति की बात यहां हो रही है, उसके अध्यक्ष भंवर जितेंद्र सिंह हैं जो मप्र में लोकसभा चुनाव के प्रभारी थे. ऐसे में मध्यप्रदेश में सभी 29 सीटें गंवाने के दोषी यदि पीसीसी चीफ जीतू पटवारी हैं तो उतने ही जिम्मेदारी भंवर जितेंद्र सिंह भी होने चाहिए.

लेकिन उन्हीं को जांच समिति का अध्यक्ष बना दिया है. ऐसे में कांग्रेस का बुनियादी ढांचा कैसे सुधरेगा और कैसे उसे बीजेपी से लड़ने लायक बनाया जाएगा, यह बहुत कुछ निर्भर करेगा कि राहुल गांधी आगे क्या एक्शन लेते हैं. पूरी चर्चा को विस्तार से सुनने के लिए देखें ये वीडियो.

ये भी पढ़ें- केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान के बेटे कार्तिकेय चौहान ने क्यों बोला "इस दुनिया ने हमारी बहुत परीक्षा ली"

    follow google newsfollow whatsapp