mptak
Search Icon

लोकसभा चुनाव में विरोधी रहे कांग्रेस कैंडिडेट के भाई को सिंधिया ने भाषण रोक बुला लिया मंच पर, हैरान रह गए लोग

राहुल जैन

ADVERTISEMENT

ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ अजय यादव
ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ अजय यादव
social share
google news

MP News: गुना लोकसभा सीट से जीत के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया बीते दिन पहली बार अपने लोकसभा क्षेत्र पहुंचे थे. इस दौरान उनका जगह-जगह स्वागत किया गया. लोकसभा चुनाव में प्रतिद्वंद्वी रहे कांग्रेस प्रत्याशी यादवेंद्र यादव के छोटे भाई अजय यादव को अचानक सिंधिया माइक से आवाज लगाने लगे. सिंधिया की आवाज सुन अजय तेजी से सिंधिया की तरफ आये, जैसे ही अजय सिंधिया के पास आये तो सिंधिया ने उनका मोबाइल ले लिया. इस नजारे को देख हर कोई हैरान रह गया. 

क्या बोले सिंधिया?

दरअसल सिंधिया ने अपने अलग अंदाज में मंच पर बैठे जिला पंचायत अध्यक्ष एवं लोकसभा चुनाव में उनके प्रतिद्वंद्वी रहे कांग्रेस प्रत्याशी यादवेंद्र सिंह के भाई को नाम लेकर बुलाया. सिंधिया ने कहा कि अजय इधर आओ और डब्बा दो. अजय फोन का इस्तेमाल बात करने के लिए करता है. अगर अजय किसान हैं तो इनको इस डब्बे से मालूम पड़ेगा. कब फसल में पानी देना है और कब दवा छिड़कना है. इससे पानी, बिजली की बचत होगी. 

सिंधिया ने आगे कहा "गांव में ड्रोन लगेंगे और ड्रोन में कैमरा भी लगे होंगे. अब अजय के खेत में इल्ली लगती है. जब तक पता लगता है तब तक फसल समाप्त हो जाती है. लेकिन, इस तकनीक से ड्रोन उड़ेगा तो पता पड़ेगा की कीड़े आ गए हैं. तो मोबाइल पर अलार्म बज जाएगा. तभी हम कीटनाशक का छिड़काव करवाएंगे. जिससे फसल बच जाएगी."

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

5G इंटेलिजेंट विलेज में गुना के गांव शामिल

आपको बता दें कि ज्योतिरादित्य सिंधिया ने दूरसंचार मंत्री बनने के बाद सबसे पहली योजना 5G इंटेलिजेंट विलेज शुरू की है. जिसमें केंद्रीय मंत्री ने कहा कि मैं देश भर में इस योजना के लिए 10 गांव चुने हैं. जिनमें से तीन गांव मेरी लोकसभा क्षेत्र से शामिल हैं. जिसमे 5G इंटेलिजेंट विलेज में अशोकनगर का रावसर गांव भी शामिल है. 

अजय के भाई लड़े थे सिंधिया के सामने चुनाव

आपको बता दें हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव में अजय यादव के भाई राव यादवेंद्र सिंह ने ज्योतिरादित्य सिंधिया के सामने चुनाव लड़ा था. हालांकि इस चुनाव में उन्हें करारी हार का सामना करना पड़ा था. ऐसा पहली बार नहीं है जब सिंधिया का सॉफ्ट रूख देखने को मिला है. राजमाता माधवी राजे सिंधिया के निधन के समय जब राव यादवेंद्र सिंह जब श्रद्धांजली देने पहुंचे थे. तब सिंधिया ने राव यादवेंद्र सिंह की का परिचय अपने परिवार से कराया था. उस समय भी कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुईं थीं.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें:Jyotiraditya Scindia: मंच पर पहुंचे सिंधिया ने कहा 'भारत माता की जय' और तूफानी हवाओं से गिर गया टेंट!

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT