MP Weather: मध्यप्रदेश में कई जिलों में प्री मानसूनी बारिश हुई, जानें किन शहरों में गर्मी से मिली राहत

एमपी तक

20 Jun 2024 (अपडेटेड: Jun 20 2024 7:27 PM)

MP Weather News: मध्यप्रदेश के कई शहरों में प्री-मानसूनी बारिश हुई. ग्वालियर, दमोह, दतिया सहित कई शहरों में प्री मानसूनी बारिश की वजह से लोगों को भीषण गर्मी से कुछ राहत मिली है.

follow google news

MP Weather News: मध्यप्रदेश के कई शहरों में प्री-मानसूनी बारिश हुई. ग्वालियर, दमोह, दतिया सहित कई शहरों में प्री मानसूनी बारिश की वजह से लोगों को भीषण गर्मी से कुछ राहत मिली है. गुरुवार को दोपहर बाद ग्वालियर में तेज बारिश हुई. करीब आधे घंटे तक ग्वालियर शहर के कई इलाकों में तेज बारिश हुई और आंधी भी चली. इसके कारण कई गली-मोहल्लों में जलभराव की स्थिति भी निर्मित हुई.

यह भी पढ़ें...

वहीं इसी तरह दमोह जिले में भी जोरदार बारिश हुई. तेज ठंडी हवाएं चलने से लोगों को भीषण गर्मी से काफी राहत मिली. वहीं दतिया जिले में भी हल्की बारिश हुई और मौसम में तेजी से परिवर्तन देखा गया. कुल मिलाकर मध्यप्रदेश में अब प्री मानसून का असर दिखने लगा है. विधिवत रूप से मानसून अभी मध्यप्रदेश में नहीं आया है लेकिन प्री मानसून गतिविधियों की वजह से मध्यप्रदेश के मौसम में बड़ा बदलाव देखा जा रहा है.

इसके अलावा मौसम वैज्ञानिकों ने कई जिलों को लेकर अलर्ट भी जारी किया है. विभाग ने बताया है कि आने वाले वक्त में किस जिले में अधिक बारिश होगी और कहां तेज हवाएं चलेंगी. इसे लेकर अलग-अलग तरह के अलर्ट मौसम विभाग द्वारा जारी किए गए हैं. किस जिले में किस तरह का अलर्ट मौसम विभाग ने जारी किया है, यह जानने के लिए देखें ये वीडियो.

ये भी पढ़ें- MP Weather : मानसून की एंट्री को लेकर मौसम विभाग की ने दिया बड़ा अपडेट, MP के इन जिलों में अगले कुछ घंटे में हो सकती है बारिश

    follow google newsfollow whatsapp