पंचर दुकान खोलने की सलाह देने वाले BJP विधायक ने अपने बयान से लिया U-टर्न, अब बोले- कलेक्टर बन जाओ...

विकास दीक्षित

ADVERTISEMENT

mptak
social share
google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

बीजेपी विधायक ने पंचर की दुकान वाले बयान से यू टर्न ले लिया है.

point

पन्नालाल शाक्य ने अब कलेक्टर बनने की सलाह दी है. 

MLA Pannalal Shakya Statement: अपनी बयानबाजी को लेकर देशभर में चर्चा का विषय बने बीजेपी विधायक पन्नालाल शाक्य ने अपने पंचर की दुकान वाले बयान से यू टर्न ले लिया है. युवाओं को पंचर की दुकान खोलने की सलाह देने वाले पन्नालाल शाक्य ने अब कलेक्टर बनने की सलाह दी है. 

कारगिल विजय दिवस के कार्यक्रम में मौजूद पन्नालाल शाक्य ने पंचर की दुकान वाला बयान वापस लेते हुए कहा, "मैंने पंचर वाली बात कही थी, उसे वापिस लेता हूं...अब तुम सब कलेक्टर बन जाओ." विधायक जी की बात सुनकर कार्यक्रम में मौजूद लोग तालियां बजाने लगे.

पन्नालाल शाक्य के इस बयान ने मचाई थी खलबली

पन्नालाल शाक्य ने 14 जुलाई को प्रधानमंत्री कॉलेज ऑफ एक्सीलेंस के उद्घाटन कार्यक्रम में मंच से बयान देकर खलबली मचा दी थी. पन्नालाल शाक्य ने कॉलेज छात्रों को मंच से सलाह दी थी कि डिग्री से कुछ भी हासिल नहीं होगा, पंचर की दुकान खोल लो, जिससे घर का गुजारा हो जायेगा. पन्नालाल शाक्य के बयान की देशभर में आलोचना हुई थी. विपक्ष के नेता जयराम रमेश से लेकर शशि थरूर तक ने बीजेपी सरकार को घेरा था.

कलेक्टर बन जाओ, एमएलए बन जाओ: शाक्य

कारगिल विजय दिवस के अवसर पर पन्नालाल शाक्य ने मंच से बयान देते हुए कहा कि मैंने पंचर वाली बात कही थी, उसे वापिस लेता हूं ...अब तुम सब कलेक्टर बन जाओ, तो क्या कलेक्टर बन जाने देंगे तुम्हें "....तुम सब एमएलए-सांसद बन जाओ, लेकिन इतना सहज है क्या बन पाना? मैंने पंचर की दुकान वाली बात कही थी, इसका मतलब ये नहीं था कि लोग पंचर की दुकान खोल लें. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

तब जाकर विधायक बन पाए...

विधायक पन्नालाल शाक्य ने कहा कि उन्हें भी वर्ष 2013 में मौका मिल पाया था, तब विधायक बन पाए. उन्होंने कहा, "अपना एक लक्ष्य तय कर लो और मेहनत करो. क्योंकि मैंने तय किया था, संकल्प लिया था कि एक बार चुनाव जरूर लडूंगा, इस जन्म में नहीं तो अगले जन्म में. 7 जन्मों तक चुनाव लड़ने की कोशिश करेंगे और विधायक बनकर खुद को स्थापित करेंगे. भगवान ने भी आशीर्वाद दिया और जनता ने साथ दिया तो विधायक बन गए."

भाजपा विधायक पन्नालाल शाक्य अपनी बयानबाजी को लेकर पार्टी के लिए मुसीबत खड़ी करते रहते हैं. पहले 2013 में और अब 2023 में बीजेपी के टिकट पर विधायक बने हैं, लेकिन बयानों को लेकर अक्सर चर्चाओं में रहते हैं.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: Budhni by-election: कांग्रेस ने अपनाई बीजेपी की रणनीति, कार्यकर्ताओं के साथ जीतू पटवारी ने की टिफिन पार्टी

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT