MP Politics: कांग्रेस की नई स्ट्रेटेजी का चल गया जादू? एमपी में आम आदमी पार्टी को लगा बड़ा झटका

एमपी तक

ADVERTISEMENT

mptak
social share
google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

मध्य प्रदेश में कांग्रेस एक बार फिर अपनी जमीन मजबूत करने में जुटी हुई है.

point

इस बीच MP कांग्रेस के लिए राहतभरी खबर सामने आई है.

MP Political News: मध्य प्रदेश में कांग्रेस एक बार फिर अपनी जमीन मजबूत करने में जुटी हुई है. दरअसल, लोकसभा और विधानसभा चुनाव में करारी हार के बाद एमपी कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है, जिसके बाद से पार्टी अपनी स्थिति को मजबूत करने में जुटी हुई है. पीसीसी चीफ जीतू पटवारी लगातार बैठकें कर रहे हैं. पार्टी नई स्ट्रेटेजी पर फोकस कर रही है. इस बीच कांग्रेस के लिए राहतभरी खबर आई है. दरअसल, आम आदमी पार्टी के कई कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस पार्टी जॉइन कर ली है.

टीकमगढ़ में AAP को बड़ा झटका!

आम आदमी पार्टी के टीकमगढ़ जिलाध्यक्ष जितेन्द्र जैन क्रांतिकारी ने कई कार्यकर्ताओं के साथ आज कांग्रेस का दामन थाम लिया. एमपी कांग्रेस ने सोशल मीडिया साइट एक्स के जरिए ये जानकारी दी है. एमपी कांग्रेस ने पोस्ट करते हुए लिखा, "प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष श्री जीतू पटवारी के नेतृत्व में आज प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में आम आदमी पार्टी के टीकमगढ़ जिलाध्यक्ष जितेन्द्र जैन क्रांतिकारी ने सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की."

एमपी कांग्रेस में बागियों की NO ENTRY

मध्य प्रदेश कांग्रेस ने शनिवार को पॉलिटिकल अफेयर्स कमेटी की बैठक की. इस बैठक में कई बड़े फैसले लिए गए. जिसमें सबसे अहम फैसला ये है कि एमपी कांग्रेस अब बागी नेताओं को दोबारा अपनी पार्टी में शामिल नहीं करेगी. दरअसल, लोकसभा चुनाव और विधानसभा चुनाव के बीच में लाखों की संख्या में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने पार्टी छोड़ी थी और उन्होंने भाजपा का दामन थामा था. अब कांग्रेस ने ऐसे नेताओं की एंट्री पर रोक लगा दी है. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

कांग्रेस के लिए फायदेमंद साबित होगा ये कदम

इसके साथ ही कांग्रेस की इस बैठक में यह भी तय किया गया है कि कांग्रेस जनों को संगठन में महत्वपूर्ण स्थान दिया जाए, जिससे उनके मन में ऐसी भावना न आए कि लंबे समय तक कांग्रेस जुड़े रहने के बावजूद उन्हें किसी तरीके की कोई पहचान नहीं दी जा रही है या उन्हें कोई पद नहीं मिल रहा है. माना जा रहा है कि कांग्रेस के ऐसे कदम पार्टी के लिए फायदेमंद साबित होंगे. 

ये भी पढ़ें: MP: कांग्रेस की बैठक में हुआ बड़ा फैसला! बागियों की नहीं होगी वापसी, होगा बड़ा बदलाव

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT