नए-नए मंत्री बने रामनिवास रावत के पीछे पड़ गए ऑनलाइन ठग, 5 लाख रुपए की मांग तक कर डाली, फिर पुलिस ने ली खबर

एमपी तक

ADVERTISEMENT

Forest and Environment Minister Ram Niwas Rawat
Forest and Environment Minister Ram Niwas Rawat
social share
google news

Ramniwas Rawat: हाल ही में मप्र सरकार में नए मंत्री बनाए गए रामनिवास रावत लगातार किसी न किसी कारण से सुर्खियों में बने हुए हैं. अब ताजा मामला उनके साथ होने वाली ऑनलाइन ठगी का है, जिसका शिकार होने से वे बाल-बाल बच गए. दरअसल रामनिवास रावत के पास एक नंबर से कॉल आती है. कॉल पर बात कर रहे शख्स ने खुद को बीजेपी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री डी. संतोष का पर्सनल सेक्रेटरी बताया और उनके नाम से 5 लाख रुपए देने की मांग की.

बदले में विजयपुर विधानसभा सीट के उपचुनाव में हर तरह की मदद उपलब्ध कराने और चुनाव मैनेजमेंट अच्छे से करा देने का भरोसा दिया. वन मंत्री रामनिवास रावत को बात कर रहे शख्स पर शक हुआ क्योंकि बीजेपी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष हैं न कि डी.संतोष. फिर भी वन मंत्री ने कॉल करने वाले व्यक्ति को इग्नोर किया. लेकिन कॉल लगातार आती रही तो फिर वन मंत्री ने भोपाल पुलिस कमिश्नर हरिनारायण चारी मिश्रा को पूरे मामले से अवगत करा दिया.

जब कॉल करने वाले लोग वन मंत्री को 5 लाख रुपए देने का दबाव डाल रहे थे तो वन मंत्री ने अपने स्तर पर बीजेपी संगठन में बात की और पूरा मामला बताया. बीजेपी संगठन ने वन मंत्री रामनिवास रावत को बताया कि उनको संगठन की तरफ से कोई कॉल नहीं कराई गई हैै और ये फर्जी कॉल है, जिसकी उन्हें पुलिस में शिकायत दर्ज करा देनी चाहिए. इसके बाद शिकायत दर्ज कराई गई.

पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार, पूछताछ जारी

पुलिस ने वन मंत्री की शिकायत पर पहले संबंधित आरोपी के खिलाफ ठगी की एफआईआर दर्ज की. इसके बाद कॉल को ट्रेस करके संबंधित आरोपी को गिरफ्तार भी कर लिया है. अब पुलिस संबंधित ठग से अपने तरीके से पूछताछ कर रही है. जल्द ही खुलासा होगा कि ठगी करने वाले कौन लोग हैं और ये किस गैंग से ताल्लुक रखते हैं. पुलिस यह भी पता लगाने की कोशिश कर रही है कि कैसे ठगों ने बीजेपी संगठन के महामंत्री के नाम का इस्तेमाल करने की कोशिश की.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ें- पंचर दुकान खोलने की सलाह देने वाले BJP विधायक ने अपने बयान से लिया U-टर्न, अब बोले- कलेक्टर बन जाओ...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT